वैलेंटाइन डे पर दिखना है खूबसूरत तो अपनाएं ये ब्यूटी टिप्स

love

लाइफस्टाइल डेस्क: वैलेंटाइन डे पर हर कोई खुबसूरत और आकर्षित दिखना चाहता है, हर कोई अपने पार्टनर को इम्प्रेस करना चाहता है. लेकिन पार्टनर को इम्प्रेस करने के लिए यह जरुरी है की आप अच्छे कपड़े पहने और अच्छे दिखे तभी पार्टनर आपके पास आएगा. लेकिन यह जरुरी नहीं की बस लड़कियों को ही खुबसूरत दिखने का मन करता है, लड़कों को भी अच्छा दिखने का अधिकार है और आज हम लड़कों के लिए ब्यूटी टिप्स लाए है.

स्किन केयर रिजीम फॉलो करें

पुरुषों की त्वचा को साफ और हेल्दी रखने के लिए सिर्फ क्लेन्जिंग और मॉइश्चराइजिंग काफी नहीं है. पुरुषों की टफ, ड्राई और डल स्किन को ठीक करने के लिए एक प्रॉपर स्किन केयर रिजीम बनाने की जरूरत है.

अच्छा फेस क्लेंज़ेर उसे करे

पुरुषों की स्किन महिलों के तुलना में जादा मोटी होती है. ऐसे में पुरुषों को अच्छे फेशल क्लींजर का इस्तेमाल करना चाहिए जो हर तरह की स्किन को सूट करे. क्लीन्जिंग से स्किन साफ हो जाती है और डेड स्किन सेल्स भी निकल जाते हैं.

थिक मॉइश्चराइजिंग क्रीम लगाएं

मॉइश्चराइजिंग इसलिए भी जरूरी है क्योंकि इससे स्किन ड्राई और डल नहीं होती और उस पर क्रैक्स भी नहीं पड़ते. अगर स्किन पर खुजली होती हो तो अपनी स्किन और बॉडी पर ऐसी मॉइश्चराइजिंग क्रीम लगाएं जो थिक हो.

स्क्रबिंग से होगी स्किन साफ

अगर आप स्किन को स्क्रब न करें तो इससे चेहरे के रोमछिद्र में गंदगी जमा हो जाती है और कील-मुंहासे निकलने की आशंका बढ़ जाती है.

लिप बाम का करे इस्तमाल

फटे होंठ, महिलाओं के हों या पुरुषों को बिलकुल अच्छे नहीं लगते हैं. लिहाजा पुरुषों को भी अपने होंठों का ध्यान रखना चाहिए. इसके लिए एक अच्छे लिप बाम का इस्तेमाल करें जो होंठों को नरम और कोमल बनाएगा.

दाढ़ी की सफाई है जरूरी

आज कल बियर्ड का फैशों चल रहा है, ऐसे में अगर आपको अपनी दाढ़ी से प्यार है तो उसे रखने कोई बुरा नहीं है. लेकिन आप हाइजीन से जुड़ी कुछ जरूरी बातों का ध्यान रखें. इसके लिए सबसे बेस्ट तरीका है कि अपनी दाढ़ी को फेसवॉश या शैंपू से साफ करे और फिर उसमें बियर्ड ऑइल लगाएं.

Subscribe Our Entertainment YouTube Channel: Markhandi


इस न्यूज़ को शेयर करे तथा कमेंट कर अपनी राय दे.

Tagged with:

Leave a reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *