पटना बोर्ड में 5981 पदों पर वैकेंसी, ऐसे करे अप्लाई

special-train

कैरियर डेस्क: रेलवे ने बंपर वैकेंसी निकाली है. रेलवे भर्ती बोर्ड के विभिन्न बोर्ड ने लेवल-1 के लिए, और बोर्ड के एक नोटिफिकेशन जारी की है जिसमे कुल 62,907 पदों के लिए आवेदन मांगा रही है. इन सीटों में से अनारक्षित 31,889 पद है. वहीं पटना बोर्ड में 5981 पद के लिए चयन होगा.

कुल वैकेंसी में 12,445 भूतपूर्व सैनिक और इतना ही पद रेलवे स्थापना में प्रशिक्षित अप्रेंटिस के लिए है. आपको बता दे की आपको अप्लाई ऑनलाइन करना होगा. लेवल-1 के लिए ही आवेदन होगा और यह आवेदन 12 मार्च तक चलेगा. अभ्यर्थी अपने लिए चुने भर्ती बोर्ड में सिर्फ एक पद पर कर सकेंगे आवेदन.

वैकेंसी सूचना केंद्रीयकृत रोजगार सूचना(सीईएन) के तहत जारी की गई है. हेल्पर (विभिन्न तरह वर्ग), हॉस्पिटल अटेंडेंट, सहायक प्वाइंट्समैन, गेटमैन, पोर्टर, हमाल, स्वीपर सह पोर्टर आदि के लिए बहाली की जाएगी. लेकिन इन पदों के लिए चयन कंप्यूटर आधारित परीक्षा से होगी. आपको बता दे की परीक्षा में नकारात्मक अंक भी देखे जाएंगे. सातवें केंद्रीय वेतन आयोग (सीपीसी) वेतन मैट्रिक्स के स्तर एक में इन पदों के लिए प्रारंभिक वेतन 18,000 रुपए एवं अन्य भत्ते होंगे.

सबसे अधिक वैकेंसी चंड़ीगढ़ बोर्ड के लोए आया है कुल 7832 है. इसके अलावा अहमदाबाद, अजमेर, इलाहाबाद, बेंगलुरु, भोपाल, भुवनेश्वर, बिलासपुर, चंडीगढ़, चैन्नई, गोरखपुर, गुवाहाटी, कोलकाता, मुंबई, पटना, रांची और सिकंदराबाद शामिल है.


इस न्यूज़ को शेयर करे तथा कमेंट कर अपनी राय दे.

Leave a reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *