OMG! बस 5 हज़ार रुपये में घूम सकते है इंडिया की इन खूबसूरत जगहों पर

लाइफस्टाइल डेस्क: ऐसा कई बार हुआ है की आपका दोस्तों के साथ कही बाहर जाने का प्लान करते है लेकिन वो प्लान पैसे की कमी के कारण बर्बाद भी हो जाता है. जब हम कही बाहर जाने का प्लान करते है तो सबसे पहले एक ही चीज़ दिमाग में आती है की पैसो का इंतजाम कैसे होगा, कही ट्रिप में पैसे कम तो नहीं हो जाएंगे, ऐसे बहुत सारे सवाल है जो आपके दिमाग में चलते रहते है. हर कोई चाहता है की उसका वेकेशन बिना किसी परेशाने के बीते.

आज हम आपके परेशानी का हल लेकर आये है. आज हम आपको कुछ ऐसे जगहों के नाम बताने वाले है जहा पर आप बहुत ही कम पैसो में जा सकते है और अपना पूरा ट्रिप बिना किसी परेशानी के खत्म कर सकते है, कुछ ऐसे जगह जहां आप बस 5000 रूपये में आराम से घूम सकते है.

पोंमुदी

पश्चिमी घाट के घने जंगलों से घिरी पहाड़ियां और मीलों दूर तक फैले चाय के बाग़ान एक ख़ूबसूरत नज़ारा बनाते हैं, जिसे देखने के लिए देशभर से लोग पश्चिमी घाट आते हैं. केरल की राजधानी थिरुवनंतपुरम से 61 किलोमीटर की ड्राइव ले कर आप यहां पहुंच सकते हैं. इसके साथ ही आपको यहां Rohini International और KTDC Golden Peak पर सस्ते दामों पर होटल और कॉटेज मिल जाते हैं.

चिकमगलुर

बेंगलुरु से नेशनल हाईवे-75 पकड़ कर आप चिकमगलुर कुछ ही घंटों में पहुंच सकते हैं. इसे ‘लैंड ऑफ़ कॉफ़ी’ के नाम से भी पहचाना जाता है. बाबा बुदान गिरी, मुल्लायानगिरी और वाटरफॅाल्स यहां के कुछ दर्शनीय स्थल हैं. इसके साथ ही यहां रहने का इंतज़ाम भी आसानी से हो जाता है. Homestays यहां आने वाले लोगों के बीच काफ़ी पॉपुलर है.

यरकौड

तमिलनाडु की शेवारॉय पहाड़ियों में स्थित यरकौड पूर्वी घाटों के बीच एक पॉपुलर हिल स्टेशन है. 1515 मीटर की ऊंचाई पर स्थित यरकौड प्रकृति की गोद में बसा हुआ दिखाई देता है. बंगलुरु से कुछ घंटे की दूरी पर स्थित यरकौड आप कार से ड्राइव करके भी जा सकते हैं. यहां बहुत से सस्ते होटल्स हैं, जहां किफ़ायती दाम पर रहने की जगह मिल जाती है.

अराकू घाटी

आंध्र प्रदेश की राजधानी विशाखापट्टनम के पास स्थित Araku valley अपने क्षेत्र का एक प्रसिद्ध हिल स्टेशन है, जो पूर्वी घाट के सबसे ख़ूबसूरत स्थलों में से एक है. बॉलीवुड सहित साउथ फ़िल्म इंडस्ट्री ने भी इस घाटी की सुंदरता को फ़िल्मों में दिखाया है. विशाखापट्टनम से कार से आने के साथ ही आप Vizianagaram से यहां ट्रेन के ज़रिये भी आ सकते हैं. यहां रहने के लिए पर्यटकों को ज़्यादा ऑप्शन नहीं मिलते इसके बावजूद कुछ होटल्स हैं.

Subscribe Our Entertainment YouTube Channel: Markhandi


इस न्यूज़ को शेयर करे तथा कमेंट कर अपनी राय दे.

Tagged with:

Leave a reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *