OMG! भारत के शीर्ष समाचार एंकर का सैलरी जान हो जायेंगे हैरान

न्यूज़ डेस्क:एक न्यूज़ चैनल या मीडिया हाउस में केवल खबर से नहीं चलती, एंकर के नाम और चेहरे पर भी चकता है. आजकल टेलीविज़न न्यूज़ प्रसारित करने का सबसे व्यापक तरीका है और दर्शकों को न्यूज़ से जोड़े रखने में मुख्य भूमिका होती है न्यूज़ एंकर की. न्यूज़ एंकर का काम बस न्यूज़ को पढ़ देना नहीं होता है, दर्शक को जोड़े रखना भी होता है.

अब न्यूज़ चैनल या न्यूज़ शो को हिट करने की जिम्मेदारी आती है न्यूज़ एंकर की जिसके लिए उन्हें भारी-भरकम वेतन भी दिया जाता है. तो आज जानिये भारत के टॉप – 5 न्यूज़ एंकर जिनका वेतन सुनकर आपके होश उड़ जाएंगे. एक सेलेब्रिटी लाइफ जीते है ये एंकर.

रविश कुमार

ये न्यूज़ एंकर होने के साथ-साथ पत्रकार और लेखक भी है. ये इस वक्त एनडीटीवी के लिए काम करते है और राजनीति तथा सामाजिक गतिविधि कवर करते है. इनका मासिक वेतन करीब 5 लाख रूपए है.

सुधीर चौधरी

ये जी न्यूज के वरिष्ठ संपादक और बिजनेस हेड हैं जहां उन्होंने डीएनए की मेजबानी की है. ज़ी न्यूज के प्रमुख होने से पहले वह लाइव इंडिया और एम आई मराठी चैनल के संपादक थे. इनका मासिक वेतन करीब 25 लाख रूपए है.

बरखा दत्त

43 वर्षीय एंकर बरखा दत्त एनडीटीवी के वरिष्ठ पत्रकार हैं. इनकी मासिक आय करीब 30 लाख रूपए है. इन्हें एक तेज़ तरार एंकर के रूप में जाना जाता है.

राजदीप सरदेसाई

ये एक भारतीय समाचार एंकर और लेखक हैं. सरदेसाई वर्तमान में इंडिया टुडे समूह में एक सलाहकार संपादक हैं और हेडलाइंस टुडे के लिए एक बड़ा शो कर रहे हैं. इनका वर्तमान मासिक वेतन करीब 85 लाख रूपए है.

अर्नाब गोस्वामी

न्यूज़ चैनल के ओनर अर्नब गोस्वामी तो अब शेयर होल्डर बन चुके है, उनका सैलरी पहले 1 करोड़ रुपये थे जब अर्नब टाइम्स नो में प्राइम टाइम होस्ट करते थे.

यह भी पढ़ें:
अभी इतने दिनों तक नहीं मिलेगी बिहारवासियों को ठंड से राहत

नीतीश कैबिनेट का बड़ा फैसला, अल्पसंख्यक छात्रावासों के लिए बहाल किए जाएंगे….

ब्रेकिंग: भाजपा में छाई शोक की लहर, विधान पार्षद की हुई मौत


इस न्यूज़ को शेयर करे तथा कमेंट कर अपनी राय दे.

Tagged with:

Leave a reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *