बाल विवाह और दहेज उन्मूलन के खिलाफ बनने वाली मानव श्रंखला में यहां 300000 लोग लेंगे हिस्सा,डीएम ने कहा…….

बैठक करते dm

शेखपुरा. ललन कुमार- जिले में बाल विवाह और दहेज प्रथा के खिलाफ 21 जनवरी को 12 बजे से 12:30 बजे तक मानव श्रृंखला बनाई जाएगी.यह श्रृंखला कुल 120 किमी की होगी और इसमें करीब 300000 लोग भाग लेंगे.

इस दिन सभी तरह के वाहनो को 11 बजे पूर्वाह्न 2 बजे अपराह्न तक बन्द रखने की डीएम ने अपील की है.इसके लिए जिला प्रशासन ने अपनी तैयारी शुरू कर दी है.डीएम दिनेश कुमार की अध्यक्षता में समाहरणालय के सभा कक्ष में सभी राजनीतिक दलों और मीडिया कर्मियों के साथ एक बैठक की गयी.बैठक में उपस्थित तमाम लोंगों से मानव श्रृंखला बनाने में अपेक्षित सहयोग देने की डीएम ने अपील की.

इस मौके पर डीएम ने विस्तार से अपनी तैयारियों की रूपरेखा उपस्थित लोगों के बीच रखी.डीएम ने कहा कि मानव श्रृंखला में कुल 120 किमी की बनाई जाएगी.इसको मुख्यमार्ग में 29 किमी और 4 उपमार्ग में 91किमी में विभाजित कर दिया गया है . इन मार्गों का निर्धारण जन प्रतिनिधियों,सभी बीडीओ,सीओ क्षेत्रीय पदाधिकारियों एवम पंचायती राज प्रतिनिधियों से विमर्श कर निर्धारित किया गया है.

इसमें तीन बातों को ध्यान में रखा गया है कि सभी प्रखंडों का समावेश हो जाय,आबादी बाहुल क्षेत्रों से गुजार जाय.मानव श्रृंखला बनाने के दौरान पुलिस बलों के साथ मजिस्ट्रेटों की भी तैनाती की गई है.मुख्यमार्ग और उपमुख्यमार्ग पर सुपर जोनल पदाधिकारियों को भी लगाया गया है.सभी जोनल पदाधिकारी को मानव श्रृंखला के कार्यो का दस्तावेजीकरण,फोटोग्राफी एवम वीडियो ग्राफी बीडीओ के माध्यम से कराने का डीएम ने निर्देश दिया है.इस दौरान एम्बुलेंस और पानी की व्यवस्था भी करने को निर्देश दिया गया है .

मानव श्रृंखला को लेकर 6 कोषांगों सुरक्षा कोषांग,स्वास्थ्य कोषांग,वाहन कोषांग,लोजेस्टिक,प्रचार प्रसार कोषांग और आयोजन कोषांग का गठन किया गया है.डीएम ने कहा कि बाल विवाह और दहेज प्रथा महिलाओ से जुड़ी सामाजिक बुराई है. इस श्रृंखला में महिलाओं को चढ़ बढ़ कर हिस्सा लेना चाहिए. इस मौके पर एसपी राजेन्द्र कुमार भील,डीडीसी निरंजन कुमार झा,डीपीआरओ, राजनीतिक दलों में कांग्रेस जिलाध्यक्ष सत्यजीत कुमार,सीपीआई के जिला सचिव प्रभात पांडेय,राजद के जिलाध्यक्ष विजय कुमार यादव,भाजपा के जिलाध्यक्ष संजीत प्रभाकर,जिला परिषद अध्यक्षा निर्मला देवी ,नगर परिषद अध्यक्षा कुमकुम भारती,राजद नेता शम्भू यादव समेत पत्रकार गण शामिल थे.


इस न्यूज़ को शेयर करे तथा कमेंट कर अपनी राय दे.

Leave a reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *