4,999 रु का स्मार्ट फोन, फीचर्स जान रह जायेंगे दंग, शुरु हो गया आज से सेल…

xiaomi redmi 5a


न्यूज़ डेस्क:

अपने नाम से प्रसिद्ध चाइनीज कंपनी शाओमी ने नोट 5 सीरीज का पहला फोन रेडमी 5A भारत में लॉन्च कर दिया है. जिसकी सेल आज गुरुवार दोपहर 12 बजे से फ्लिपकार्ट पर शुरु हो चुकी है. एमआई डॉटकॉम (mi.कॉम) और शाओमी के स्टोर्स पर भी विशेष छूट के साथ यह फ़ोन उपलब्ध है.

आईये जानते है इस फ़ोन के फीचर के बारे में. सब से पहली चीज यह स्मार्टफोन डार्क ग्रे, गोल्डन और रोज गोल्डन कलर में उपलब्ध है. इस स्मार्टफोन में 5 इंच एचडी डिस्प्ले है, जिसका रेजॉलूशन 720×1280 पिक्सल्स है. कैमरा की बात करें तो एलईडी फ्लैश और पीडीएएफ के साथ 13 मेगापिक्सल प्राइमरी कैमरा है.सेल्फी और विडियो चैट की बात की जाये तो इसके लिए इस फ़ोन में f/2.0 ​अपर्चर के साथ 5 मेगापिक्सल फ्रंट कैमरा दिया गया है. ड्यूल सिम वाला यह ऐंड्रॉयड फ़ोन में ऐंड्रॉयड नूगा ओएस है.

Xiaomi Redmi 5A

1.4 गीगाहर्ट्ज का क्वॉड कोर स्नैपड्रैगन 425 प्रोसेसर से लैस दो वेरियंट उपलब्ध है. शाओमी रेडमी 5A 2 जीबी रैम, 16 जीबी स्टोरेज के साथ 5,999/- रुपये में और 3 जीबी रैम, 32 जीबी स्टोरेज के साथ 6,999/- रुपये में उपलब्ध है. प्राइस से रिलेटेड एक अच्छी खबर है की सेल में 1000 रुपये के डिस्काउंट बाद यह फ़ोन 4,999/- रुपये में ही यूजर को उपलब्ध होगा. जियो यूजर को 1000/-रुपये का कैशबैक ऑफर भी दिया जा रहा है.

इस फोन के कुछ खास बातों पे ध्यान दे तो 2+1 स्लॉट है, इसमें 2 सिम कार्ड के साथ आप एक माइक्रो एसडी कार्ड भी लगा सकते है.
फोन में 3000 एमएएच की बैटरी है जिसका बैटरी बैकअप 8 दिनों चल सकता है. कनेक्टिविटी और नेटवोर्क की हम बात करें तो फोन में 4G VoLTE, जीपीएस/ए-जीपीएस, इन्फ्रारेड, वाई-फाई 802.11 बी/जी/एन, ब्लूटूथ 4.1, एक 3.5 एमएम ऑडियो जैक के साथ माइक्रो-यूएसबी पोर्ट दिया गया है. फोन में ऐक्सीलेरोमीटर, ऐम्बियंट लाइट सेंसर और एक प्रॉक्सिमिटी सेंसर है.

यह भी पढ़ें:
13,000 रुपये में आया बड़ा डिस्प्ले और डुअल कैमरा वाला यह जबर्दस्त फ़ोन…

मोटोरोला के इस फोन को टक्कर देने वाला शायद ही कोई फ़ोन इस रेंज में होगा, देखें फ़ीचर्स

धमाकेदार प्लान्स के साथ रिलायंस और वोडाफ़ोन दे रहा ये प्लान जल्दी करे…


इस न्यूज़ को शेयर करे तथा कमेंट कर अपनी राय दे.

Leave a reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *