6 साल का छोटा बच्चा पर कमाई है एक साल में 71 करोड़ रु, जान आप भी रह जायेंगे दंग….

ryan (2)


न्यूज़ डेस्क:

यूट्यूब वीडियोज में इन दिनों काफी प्रचलित विडियो कि है यह खबर. महज 6 साल का छोटा बच्चा पर कमाई करोड़ में. जी हाँ.. यूनाइटेड स्टेट (US) का यह 6 साल का छोटा बच्चा जिसका नाम रयान है जो अपने यूट्यूब वीडियोज से एक साल में 71 करोड़ रुपए की कमाई करता है.

आईये जानते है कि इस छोटे से बच्चे की कमाई इतनी कैसे है?

दुनिया भर में डिजिटल टेक्नोलॉजी के आने के बाद इकोनॉमिक क्रन्ति काफी तेजी बढ़ रही है. जिस डिजिटल टेक्नोलॉजी को कई लोग यूज कर करोड़ों कमा रहे हैं. उन्हीं लोगों में यह 6 साल का बच्चा भी शामिल है जिसकी कमाई जानकर हर कोई का मुह खुला का खुला रह जाता है ये सोच कर कि महज इतना छोटा बच्चा और कमाई करोड़ों में. इस बच्चे ने यूट्यूब के जरिए करोड़ों रुपए कमा लिए है.

गौरतलब है कि फोर्ब्स के मुताबिक रयान यूट्यूब से सर्वाधिक कमाई करने वाली सेलिब्रिटी की लिस्ट में शामिल हो गया है. यूट्यूब पर “रायन टॉयज रिव्यू” (Ryan Toys Review) के नाम से चल रहा यह चैनल यूट्यूब पर काफी लोकप्रिय है. यह चैनल रयान और उसके फॅमिली द्वारा चलाया जाता है जिसमें रयान खिलौनों का रिव्यू करता है.

हाल में ही यूनाइटेड स्टेट कि पत्रिका “फोर्ब्स” यूट्यूब के जरिए कमाई करने वाले टॉप 10 सिलेब्रिटीज की लिस्ट जारी की थी. इस टॉप 10 लिस्ट में रयान 9वें नंबर पर हो कर 11 मिलियन डॉलर भारतीय करेंसी में लगभग 71 करोड़ रुपए की कमाई साल भर में करता है.

रिपोर्ट के अनुसार रयान ने जुलाई 2015 में यूट्यूब चैनल में अपना पहला कदम रखा था. इसके बाद अभी तक रयान और उसकी फॅमिली ने कई विडियोज यूट्यूब पोस्ट कर चुका है. इनमें उसका सबसे लोकप्रिय विडियो ‘जायंट एग सरप्राइज़’ का रिव्यू रहा है.

ryan (4)

इस बच्चे की “जायंट एग सरप्राइज़” वाली विडियो को अभी तक 80 करोड़ से ज्यादा लोग देख चुके है. इस के अलावा रयान खिलौने का, साथ ही साथ फूड आइटम का भी रिव्यू करता है. हैरानी की बात यह है कि “रायन टॉयज रिव्यू” यूट्यूब चैनल के 10 मिलियन सब्सक्राइबर हैं. एक रिपोर्ट के अनुसार रयान विज्ञापन से एक महीने में एक मिलियन डॉलर तक की कमाई करता है.

ryan (3)

यह भी पढ़ें:
जैकलीन ने खोल कर चौका दिया सब को, देख कर दंग रह जायेंगे इन 10 पिक्चर को….

मदहोश हो रहे हैं इस शहर में रहनेवाले लोग, जो जा रहा है वहीं बस जा रहा है, कारण जान दंग रह जायेंगे.

क्या हो सकता है फिजिकल रिलेशनशिप बनाने की सही उम्र, एक रिपोर्ट….


इस न्यूज़ को शेयर करे तथा कमेंट कर अपनी राय दे.

Leave a reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *