क्या हो सकता है फिजिकल रिलेशनशिप बनाने की सही उम्र, एक रिपोर्ट….

Marriage


लाइफस्टाइल डेस्क:

सेक्स करने की औसत आयु कितनी होनी चाहिए? यह प्रश्न सभी के मन में कभी ना कभी आता ही है. हाल के ही एक रिपोर्ट में बतया गया है कि पहली बार सेक्स करने की औसतन आयु लगभग 22 से 24 साल की होनी चाहिए. सर्वेक्षण में 37% प्रतिभागियों का कहना था कि उन्होंने अपनी वर्जिनिटी खोने के लिए कोई प्लान नहीं बनाई थी, बस यह अचानक हो गया.

गौरतलब है की वैश्विक पैमाने पर 42 देशों में सेक्स सर्वेक्षण के एक रिपोर्ट में 33,000 प्रतिभागियों ने हिस्सा लिया. इस सर्वेक्षण में लगभग हजार भारतीय नागरिकों ने भी हिस्सा लिया. जिनमें 49 फीसदी महिलाएं और 51 फीसदी पुरुष शामिल थे.

love

भारत के प्रतिभागियों में 37% अनमैरिड थे. सर्वेक्षण में सभी उम्र के पुरुष और स्त्रियों ने हिस्सा लिया. इस सेक्स सर्वेक्षण में भारत के नागरिकों की सेक्स लाइफ से जुड़े चौंकाने वाली बात का खुलासाभी हुआ, रिपोर्ट में देखा गया कि पहली बार सेक्स करने की औसत आयु 22 से 24 साल रही है. रिपोर्ट के अनुसार 37 फीसदी प्रतिभागियों का कहना था कि उन्होंने वर्जिनिटी खोने के लिए कोई प्लान नहीं बनाई बस वो अचानक हो गया.

love couple

रिपोर्ट के मुताबिक सेक्स करने का औसत समय 20 मिनट जिनमें 10 मिनट फोरप्ले पर और 10 मिनट शारीरिक संबंध बनाने पर खर्च किए गए. 79 % लोगों ने कहा था कि वे वीक में कम से कम एक बार सेक्स जरूर करते हैं. 25-34 साल के लोगों के बढ़ती उम्र के साथ सेक्स की चाह में गिरावट आई.

गौरतलब है कि भारत के पुरुषों की बीच सबसे पसंदीदा चीज सेक्स के समय “सेक्स टॉयज” का इस्तेमाल करना और कई पार्टनरों के साथ फिजिकल रिलेशनशिप बनाना है. 72 % लोग को अपने सेक्स लाइफ को ले कर काफी संतुष्ट है, जो दुनिया में सबसे ज्यादा है. वही 28 % लोगों ने एक से ज्यादा पार्टनर के साथ रिलेशनशिप होने की बात कही. सेक्स के लाइफ को लेकर ज्यादा सक्रिय लोग यौन संक्रामक रोगों के मुकाबले प्रेगनेंसी की चिंता ज्यादा पाई गई.

love life
यह भी पढ़ें:
इस तरह से किस करने के हैं अनगिनत फायदे…

एक रिपोर्ट के मुताबिक सेक्स का आनंद 70 के पार भी कम नहीं

कभी भूलकर भी ना रखें सोते समय ये 5 चीज़ें, नहीं तो हो सकती है…


इस न्यूज़ को शेयर करे तथा कमेंट कर अपनी राय दे.

Leave a reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *