भागलपुर महोत्सव का आगाज, पर्यटन मंत्री ने दीप जलाकर शुभारंभ कर दी बड़ी सौगात…

7ce18c29-73ad-46e9-9cf2-1a7b0115f0d1

संजीव मिश्रा, भागलपुर: भागलपुर महोत्सव का आगाज बुधवार से शुरू हो गया है. इसका विधिवत उदघाटन बुधवार शाम हुआ. पर्यटन मंत्री प्रमोद कुमार ने दीप जलाकर इस आयोजन की शरुवात की. भागलपुर महोत्सव के संध्या सत्र में सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन किया गया. इसमें कई लोकनृत्य समूह के कलाकारों और बच्चों ने दर्शकों को मुग्ध कर दिया.

इस दौरान पांच सांस्कृतिक लोकनृत्य का आयोजन किया गया. सांस्कृतिक कार्यक्रम की शुरुआत श्वेता साहा एंड ग्रुप ने गणेश वंदना पर नृत्य की प्रस्तुति से की. जिसमें सुखकर्ता दुखहर्ता, बोलो हर हर…, मोरे बंसी बजैया, नंदलाला कन्हैया… आदि फिल्मी गीतों पर लोकनृत्य की प्रस्तुति की.

ce7c9835-831e-4535-92ed-99e2afe76021

इसके अलावा नृत्यम डांस एकेडमी द्वारा जट-जाटिन पर आधारित पंजाब के भांगड़ा की प्रस्तुति की. नटराज डांस एकेडमी के सदस्यों ने फिल्मी गीतों पर नृत्य पेश किया. वहीं श्वेता भारती एंड ग्रुप ने लोकनृत्य झिझिया की प्रस्तुति की. तो दूसरी ओर शरण्या नृत्य समूह ने भरतनाट्यम पेश किया.

साथ ही महोत्सव का उद्घाटन करने आये पर्यटन मंत्री प्रमोद कुमार ने भागलपुर वासियों को एक बहुत बड़ी सौगात दी. बिहार सरकार के पर्यटन मंत्री प्रमोद कुमार ने कहा कि भागलपुर जिले में पर्यटन स्थलों के भ्रमण के लिए जल्द बस सेवा शुरू की जाएगी, उन्होंने कहा कि यहां के आसपास के जिलों में भी पर्यटन और पर्यटकों को बढ़ावा देने के लिए कई योजनाओं को जल्द शुरू किया जाएगा

यह भी पढ़ें:
हड़ताल पर बैठे स्वास्थ कर्मियों को जिला प्रशासन ने दिया अल्टीमेटम, कहा काम पे नहीं लौटे तो…

अवैध मिनी बंदूक फैक्ट्री का हुआ भंडाफोड़, मौके पे हुए चार गिरफ्तार

तेजप्रताप ने अपने शादी को लेकर कही बड़ी बाद, नहीं चाहिए मुझे ऐसी दुल्हनिया


इस न्यूज़ को शेयर करे तथा कमेंट कर अपनी राय दे.

Leave a reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *