मेघावी बच्चों को मिलेगा एक हजार का स्काॅलरशिप : अहमद

64f19512-3e90-46fc-9e5e-d9e4ecee3bd8

एस.के.गांधी, लखीसराय: प्राइवेट स्कूल्स एंड चिल्ड्रेन वेलफेयर एसोसिएशन के राष्ट्रीय अध्यक्ष शमायल अहमद ने कहा है कि उनका एसोसिएशन नए वर्ष 2018 से देश के एक हजार मेधावी बच्चों को पढ़ाई में प्रोत्साहन के लिए प्रति माह एक हजार रुपये स्कॉलरशिप देगी.

उपरोक्त बातें मो0 अहमद शनिवार को लखीसराय नया बाजार स्थित एक होटल में एसोसिएशन की लखीसराय शाखा द्वारा आयोजित एक कार्यक्रम में बोल रहे थे. राष्ट्रीय अध्यक्ष मो0 अहमद ने कहा कि देश के 29 राज्यों में प्राइवेट स्कूल्स की 25 हजार शाखाएं उनके एसोसिएशन से जुड़ा है.

2011 में शिक्षा का अधिकार कानून लागू होने के बाद से प्राइवेट स्कूल्स एसोसिएशन सरकार के हर कदम के साथ है और आगे भी रहेगा. स्कूल संचालकों को शिक्षा का अधिकार कानून के तहत हर हाल में 25 प्रतिशत बच्चों को निश्शुल्क शिक्षा प्रदान करने की सलाह देते हुए मो0 अहमद ने कहा कि जिस प्रकार एक लड़की को शिक्षित होने से पूरा परिवार शिक्षित हो जाता है उसी तरह एक विद्यालय खुलने से समाज का बहुत बड़ा तबका शिक्षित हो जाता है.

c5a2d0da-e6f0-4f7f-b122-efd46f21c66e

इसलिए कोई भी सरकार स्कूलों के विस्तार में समाज को हमेशा प्रोत्साहन करती है. श्री अहमद ने एसोसिएशन की लखीसराय शाखा के सभी पदाधिकारियों एवं सदस्यों को ऊर्जावान बताते हुए कहा कि इन्होंने अपने जिले में प्राइवेट स्कूल्स के माध्यम से बेहतर शिक्षा का माहौल दिया है.

इससे पूर्व एसोसिएशन के अध्यक्ष धर्मेंद्र आर्य, सचिव रंजन कुमार, जिला प्रभारी राजेश शर्मा, उपाध्यक्ष अवधेश कुमार निराला, कोषाध्यक्ष सुनील शर्मा, सूचना मंत्री दिलीप कुमार, उप सूचना मंत्री अनय कुमार, राकेश कुमार सहित दर्जनों सदस्यों ने राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री अहमद का स्वागत फूलमाला पहनाकर किया.

इसके पूर्व पत्रकार सम्मान समारोह का भी आगाज किया गया. इस अवसर पर राष्ट्रीय अध्यक्ष के सम्मान में न्यू ज्ञान ज्योति पब्लिक स्कूल के बच्चों कुमारी ज्योति,काजल, नेहा, सुरभि, सौम्या, धर्मराज, सुधांशु, सुमित राजा विक्रम, देवानंद आदि ने स्वागत में भाव नृत्य एवं राष्ट्रीय गान प्रस्तुत किया.

यह भी पढ़ें:
चक्का जाम को लेकर राजद कार्यकर्ताओं की बैठक आहूत

पटना-भागलपुर एनएच की हालत जर्जर, विधानसभा समिति ने स्वीकारा….

डीजे वाले बाबू अब ज़रा हो जाए सावधान, अब नहीं बजेगा….


इस न्यूज़ को शेयर करे तथा कमेंट कर अपनी राय दे.

Tagged with:

Leave a reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *