दबंगों की दबंगई, सास बहू समेत पूरे परिवार को बेरहमी से दौड़ा-दौड़ाकर पीटा

attack

संजीव मिश्रा, भागलपुर; ना जाने क्यों कानून का ख़ौफ़ लोगों के दिमाग से हटता जा रहा. स्थिति दिन प्रतिदिन खराब होते जा रही है, बावजूद जिलाप्रशासन इसपर अंकुश नही लगा पा रहा है. ताजा घटना है भागलपुर के शाकुंड प्रखंड के सजोर थाना के दरियापुर गांव का. जमीनी विवाद में दो पक्षों के बीच जमकर मार-पीट हुई. दोनो पक्षो के बीच नोक झोंक से शुरू हुआ विवाद अचानक रणछेत्र मे तब्दील हो गया. उसमें एक पक्ष काफी मजबूत था, सो दूसरे पक्ष पर लाठिया और पत्थर से हमला बोल दिया.

attack

मिली जानकारी के अनुसार घायलो को गम्भीर अवस्था मे मायागंज अस्पताल मे भर्ती कराया गया है. ऐसी बात सामने आ रही हैं कि रास्ता विवाद को लेकर गाँव के ही घनश्याम मिश्रा और साया देवी के बीच पुराना विवाद चल रहा था. एक पक्ष घयनश्याम मिश्र जो दबंग था, ने जबरन दूसरे पक्ष साया देवी के घर के आगे दीवार खड़ी कर उसका रास्ता बंद कर दिया. साया देवी के घर समीप दीवार बनने से लोग अपने ही घर में कैद हो गये. पीड़ित परिवारो ने जब घर के आगे बनी दीवार को फाँद बाहर निकलने की कोशिश की तो दूसरे पक्ष के लोगों ने साया देवी और उसके परिवार पर लाठी डंडे से हमला बोल दिया. हमला भी ऐसा की खुद साया देवी उम्र करीब 70 वर्ष, उनकी बहू काजल देवी उम्र करीब 40 वर्ष को भी नहीं बख्शा और दौड़ा-दौड़ा कर पीटा.

attack

साया देवी को अंदरूनी काफी चोट आया है, वो बेहोस हो गयी थी, दूसरी तरफ काजल देवी का मार के हाथ फाड़ दिया गया. इनके चार बेटों को भी बुरी तरह पीटा गया. लोगों ने एक दूसरे को दौड़ा-दौड़ा कर पीटा. जिसमे महिला और पुरुष शामिल है. इतना ही नही दबंग घनश्याम कुमार ने पहले से घर पर कुछ अपराधी किस्म के लोगों को बुलाकर रखा था. उन लोगों ने भी ने भी साया देवी के घर में घुस कर लोगों की जमकर पिटाई की. इस घटना में साया देवी के परिवार के कई सदस्य गम्भीर रूप से घायल हो गए है. जिसे बेहतर इलाज के लिये मायागंज अस्पताल मे भर्ती किया गया है. पीड़ित परिवार साया देवी के बेटे बिपिन मिश्र से हमारी बात हुई तो उन्हीने बताया कि ये मामला 2 साल पूर्व का है.

आरोपी दबंग घयनश्याम मिश्र ने हमलोगों का रास्ता बंद कर दिया है. हमलोग घर से नहीं निकल पा रहे हैं कई बार हमने सजोर थाना प्रभारी को आवेदन दिया मगर वो कुछ नहीं करते हैं. इसके पूर्व वरीय अधिकारी के द्वारा भी दबंग घयनश्याम मिश्र जे खिलाफ एफआईआर लेने को कहा गया, मगर वो बावजूद भी नहीं लेते. एक तरफ जहां डीआइजी विकास वैभब लगातार थानेदेर को चेतावनी दे रहे हैं कि पीड़ित का तुरंत सुने, बावजूद सजोर थाना प्रभारी राजेन्द प्रसाद एफआईआर नहीं ले रहे, वही वहाँ के मुंसी दिलीप मिश्रा दबंग घ्यनश्याम मिश्र के रिश्तेदार बताये जा रहे हैं, जिस वजह से भी स्थानीय थाना घनश्याम मिश्र को प्रश्रय दे रहा. दवे जवान ग्रामीण ये भी कहते नजर आये की थानाप्रभारी द्वारा काफी जायती की जा रही है अबला नारी पर. इनके केस को लिया ही नही जाता और डांटकर भगा दिया जाता है. बरहाल समाचार लिखे जानेतक घायलों का इलाज मायागंज के आकास्मिकि विभाग में चल रहा है. दूसरी तरफ सजोर थाना मौके पर काफी विलंब से पहुचीं, और कहना यह है कि दोनों पक्षों पर मामला दर्ज कर कानूनी कार्रवाई होगी.

यह भी पढ़ें:
श्री श्री रविशंकर के समलैंगिकता बयान पर सोनम कपूर का बड़ा पलटवार, कहा….

शौचालय घोटाला में एक और बड़ी कार्रवाई, अब खुलेंगे कई बड़े राज

रिटायर्ड दरोगा से घूस ले रहा था सब इंस्पेक्टर, हुआ गिरफ्तार

Leave a reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *