हैवान शिक्षक छात्रा को तबतक पिटता रहा जबतक वह बेहोश न हो गई, गलती बस इतनी थी कि…

मोतिहारी. मधुरेश– पूर्वी चंपारण जिले में एक पब्लिक स्कुल के दो शिक्षकों ने आज क्रुरता की हद पार करके एक छात्रा की बेरहमी से पिटाई की है. छात्रा की पिटाई की यह घटना कल्याणपुर क्षेत्र के केसरिया- चकिया मार्ग पर माधोपुर दामू गांव में अवस्थित अरपा इंटरनेशनल स्कूल में घटित हुई है. मिली जानकारी के अनुसार उक्त स्कूल की वर्ग 7 वी की छात्रा सोनिया कुमारी को स्कूल के दो शिक्षकों द्वारा तब तक पीटा गया, जब तक कि वो बेहोश न हो गई.

इस दौरान शिक्षकों ने 13 वर्ष की इस छात्रा के शरीर पर दो दो डंटे तोड़ डाले. घटना शुक्रवार की बताई जाती है. शाम को स्कूल की छुट्टी के बाद घर पहुँची पीड़िता ने पूरे घटनाक्रम की जानकारी अपने परिजनों को दी. अब यह मामला अब पुलिस तक पहुँच चुका है. पीड़िता का चकिया रेफरल अस्पताल में इलाज कराया गया है. इस संबंध में पीड़ित छात्रा ने बताया कि आज सुबह स्कूल में प्रार्थना के लिये बच्चों को लंबाई के अनुसार लाइन में खड़ा किया जा रहा था, इसी दौरान एक कम उच्चाई की लड़की उसके पीछे आकर खड़ी हो गई.

इसको लेकर स्कूल की शिक्षिका उमरावती ने जब उसे डांटा तो वह बोली कि इसमें उसकी क्या गलती है! इसी को लेकर पहले तो उक्त शिक्षिका ने उसे पीटा. उसके बाद शिक्षक राणा ने खजूर की छड़ी व पर्दा के रॉड से उसकी तब तक पिटाई की जब तक वह बेहोश न हो गई. स्कूल की वर्ग नौ की दो छात्राओं खुशबू व मुस्कान ने बताया कि राणा सर द्वारा पिटाई के दौरान दो स्टिक टूट जाने पर पर्दा लगाने वाले स्टिक से पीड़िता की पिटाई की गई. छात्रा के बेहोश हो जाने के बाद उसकी पिटाई रुकी.

इस मामले की शिकायत के लिये पीड़िता की बड़ी बहन मुस्कान जब चकिया थाना पहुँची तो उसे यह कहकर वापस कर दिया गया कि घटनास्थल कल्याणपुर थाना क्षेत्र में होने के कारण प्राथमिकी वही दर्ज होगी. पीड़ित छात्रा के परिजनों ने कल्याणपुर थाने में एक आवेदन देकर न्याय की गुहार लगाई है. इस बावत पुछे जाने पर कल्याणपुर के थानाध्यक्ष अश्विनी तिवारी ने डेली बिहार न्यूज को बताया कि आवेदन प्राप्त हुआ है. पुलिस मामले की छानबीन में जुटी है. खैर जो हो शिक्षकों के इस हरकत ने गुरु की गरिमा को कलंकित करने का काम किया है.


इस न्यूज़ को शेयर करे तथा कमेंट कर अपनी राय दे.

Tagged with:

Leave a reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *