धुमधाम से मनाया गया समस्तीपुर जिला का 46वां स्थापना दिवस

कुणाल गुप्ता, समस्तीपुर: जँहा पूरा देश बाल दिवस मना रहा था ऊंही आज मंगलवार को समस्तीपुर जिला अपना  46 वां स्थापना दिवस के जश्न में डूबा था. समारोह का उद्घाटन पटेल मैदान में प्रभारी मंत्री कुमारी मंजू वर्मा, विधायक राज कुमार राय, विधान पार्षद हरिनारायण चौधरी, जिला परिषद अध्यक्षा प्रेमलता देवी व जिलाधिकारी प्रणव कुमार द्वारा संयुक्त रूप से दीप प्रज्जवलित कर किया गया जिसके बाद पंडित जवाहर लाल नेहरू के जन्म दिन को बाल दिवस के रूप में याद करते हुए उनके तैलचित्र पर माल्यापर्ण किया गया.

raising-day

समाहरणालय से प्रशासन की देख रेख में विकास मार्च निकाला गया जो शहर के विभिन्न मार्गो से घूमते हुए पटेल मैदान में खत्म हुआ. इस मार्च में जिले के सभी अधिकारियों, सामाजिक, कार्यकर्ता, स्काउट एंड गाइड के छात्र के अलावे काफी संख्या में निजी और सरकारी विद्यालयों के बच्चे भी शामिल हुए. विकास मार्च के मौके पर डीएम प्रणव कुमार और एसपी दीपक रंजन ने गुब्बारे और कबूतर उड़ाये मैदान में बैठे दर्शको ने ताली बजा इनका स्वागत किया इसी के साथ कार्यक्रम की शुरुआत की गई.
इसके बाद मुसरीघरारी से पटेल मैदान के बीच 9 किलोमीटर का मैराथन दौड़ आयोजन किया गया. जिसमेँ काफी सँख्या में युवाओ ने भाग लिया.

raising-day

वहीं इस मौके पर म्यूजिकल चेयर, रंगोली, पेंटिंग, बास्केट बॉल प्रतियोगिता सहित अन्य कार्यक्रम आयोजित किए गए  वहीं शाम को सांस्कृतिक कार्यक्रम का भी आयोजन किया गया. कार्यक्रमों में विजेता का नाम इस प्रकार है मैराथन दौड़ में प्रथम आये मो0 साहिद आलम, सूई धागा रेस में प्रथम आई श्वेता कुमारी, म.वि. बहादुरपुर, संतरा रेस प्रथम आये गोलू कुमार, म.वि. गाँधी पार्क, म्यूजिकल चेयर प्रतियोगिता प्रथम आये श्री रामदेव महतो इस मौके पर जिलाधिकारी ने सभी जिलावासियों को बधाई दी.समाचार प्रकाशित होने तक भी कार्यक्रम चल रही थी.

यह भी पढ़ें:
श्री श्री रविशंकर के समलैंगिकता बयान पर सोनम कपूर का बड़ा पलटवार, कहा….

शौचालय घोटाला में एक और बड़ी कार्रवाई, अब खुलेंगे कई बड़े राज

प्राइवेट अस्पताल ने किया मुर्दा घोषित, पोस्‍टमॉर्टम रूम में अचानक…


इस न्यूज़ को शेयर करे तथा कमेंट कर अपनी राय दे.

Tagged with:

Leave a reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *