शेखपुरा के इंडियन बैंक से 22 लाख की लूट मामले में पसीना बहा रही पुलिस, संदिग्धों का स्केच जारी

शेखपुरा. ललन कुमार: बिहार के शेखपुरा के इंडियन बैंक से 22 लाख की लूट के मामले में पुलिस पसीना बहा रही है. इस मामले में एसडीपीओ अमित शरण ने घटना की जल्द खुलासा कर लिए जाने का दावा करते हुए दो संदिग्धों का स्केच जारी किया है. उन्होंने एक संदिग्ध की पहचान जहानाबाद के घोसी के प्रमोद कुमार बिंद के रूप में किया है.जबकि अन्य की पहचान के लिए आम लोंगो से सहयोग की अपील की है. आपको बताते चलें कि 12 अक्टूबर को बिहार के शेखपुरा जिला के कटरा चौक स्थित इंडियन बैंक शाखा से बैंक खुलते ही हथियारबंद अपराधियों ने दिन दहाड़े 22 लाख रु की लूट की घटना को अंजाम दिया था.

इस घटना में बैंक मैनेजर को अपराधियों ने स्क्रू कसने वाले पिलास और रड से सिर पर प्रहार कर जख्मी कर दिया था. जिन्हें ईलाज के लिए सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया था. घटना की जानकारी देते हुए जख्मी बैंक मैनेजर पंकज कुमार ने बताया था कि अपने निर्धारित समय पर बैंक पहुंच कर गेट का दरबाजा खोल बैंक में प्रवेश किया था. सभी बैंक कर्मी अपने अपने कार्य मे लग कर कुछ ग्राहकों के कार्य को निपटारा करने में लग गये थे. इसी बीच 6 की संख्या में हथियार बंद अपराधी बैंक में घुस गए. ग्राहकों और बैंक कर्मियों को अपराधियों ने बंधक बनाकर हथियार के बल पर मारपीट करने लगे.

अपराधी महिला बैंक कर्मी से ज्यादती करने लगा. चेस्ट की चाभी मांगने लगा. नही देने पर बैंक प्रबंधक और अपराधियों के बीच भिड़ंत हो गयी. अपराधियों ने उन्हें सिर पर पिलास और लोहे के रड से प्रहार कर दिया था जिससे वे बेहोश होकर गिर पड़े. अपराधियों ने बैंक के 22 लाख रु लूट कर आसानी से चलते बने थे. यहां तक कि सीसीटीवी जो बैंक में लगे थे उसका हार्डडिस्क भी अपराधी अपने साथ लेते चले गए थे. घटना की सूचना डीएम और एसपी को भी बैंक मैनेजर ने दिया था लेकिन एसपी तो उनका फोन रिसीव कर कार्रवाई करनी शुरु कर दी. लेकिन डीएम दिनेश कुमार जख्मी बैंक प्रबंधक के फोन को रिसीव करना भी मुनासिब नही समझे थे अपराधियों ने इस लूट की घटना को महज 15 मिनट में अंजाम देकर भाग खड़े हुए थे. अपराधी मारपीटकर पहले बैंक के अंदर मौजूद सभी लोगों के मोबाइल को जब्त कर लिया था. लूट की घटना को अंजाम देकर अपराधी गेट में बाहर से ताला जड़कर फरार हो गए थे. पुलिस घटना स्थल पर पहुंच कर जांच पड़ताल में जुट गई थी.


इस न्यूज़ को शेयर करे तथा कमेंट कर अपनी राय दे.

Tagged with:

Leave a reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *