मां दुर्गा के प्रतिमा विसर्जन के दौरान हुई लापरवाही को लेकर एसपी ने की बड़ी कार्यवाई

हितेश कुमार: मां दुर्गा के प्रतिमा विसर्जन के दौरान प्रशासनिक लापरवाही के कारण हुई मारपीट के मामले में SP ने संज्ञान लिया है. मामला औरंगाबाद के जम्होर थाना क्षेत्र का है, जहां प्रतिमा विसर्जन के दौरान हुए जबरदस्त मारपीट में कई लोग घायल हुए थे. बताया जा रहा है कि मोड़ डिहरी गांव से उठा प्रतिमा पुनपुन नदी में विसर्जन को जा रहा था, तभी बीच में ही जम्होर थाना से आधा किलो मीटर की दूरी पर हुए जबरदस्त मारपीट के बाद भी स्थानीय प्रशासन मौके पर मौजूद नहीं थी.

घटना घटित होने के काफी समय बाद स्थानीय प्रशासन थानाध्यक्ष अविनाश कुमार के साथ मौके पर पहुंची. तब तक काफी देर हो चुका था और कई लोग घायल हो चुके थे. इस मामले में औरंगाबाद पुलिस अधीक्षक सत्यप्रकाश ने बताया कि पिछले वर्ष भी विसर्जन के दौरान जम्होर और मोड़ डिहरी के बीच मारपीट की घटना हुई थी.

इसके बावजूद पर्याप्त सुरक्षा मुहैया नहीं कराए जाने के कारण स्थानीय प्रशासन की लापरवाही साफ झलकती है. इस मामले में पुलिस अधीक्षक सत्यप्रकाश में जम्होर थानाध्यक्ष अविनाश कुमार से स्पष्टीकरण की मांग किया है. स्थानीय लोग बताते हैं कि इलाके में घटना घटित होने की सूचना देने के काफी समय के बाद भी पुलिस मौके पर नहीं पहुंचती है. मामला शांत होने के बाद पुलिस मौके पर पहुंचकर कारवाई की बात कह मामले को ठंडे बस्ते में डाल देती है.


इस न्यूज़ को शेयर करे तथा कमेंट कर अपनी राय दे.

Leave a reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *