भागलपुर विश्विद्यालय एक बार फिर विवादों में, कुलपति पर मुकदमा दर्ज

संजीव मिश्रा, भागलपुर: न जाने क्यों अभी भागलपुर जिले का किस्मत ही खराब चल रहा है और यह सिलसिला थमने का नाम ही नहीं ले रहा है. ताजा मामला है तिलकामांझी भागलपुर विश्विद्यालय का. जहाँ विवि के कुलपति प्रो. नलिनीकांत झा समेत पांच अन्य अधिकारियों पर छात्र नेता अजीत कुमार सोनू ने सीजेएम त्रिभुवन यादव के कोर्ट में कल नालिसी मुकदमा दायर किया है.

छात्र नेता अजित कुमार ने आरोप लगाया है कि 15 सितंबर को जब वह बीएड फीस कम करने को लेकर अनशन कर रहे थे, तो उन पर जानलेवा हमला किया गया.हालांकि कुलपति ने इस मामले को झूठा बताया और जांच में सही बात सामने आने की बात कही है. 16 सितंबर को विवि ने छात्र नेता पर विवि थाने में मुकदमा दर्ज कराया था.

इसमें सरकारी काम में बाधा डालने और कुलपति और दूसरे अधिकारियों पर जानलेवा हमला करने का आरोप है. अजीत सोनू ने जिन अधिकारियों पर नालिसी मुकदमा दर्ज कराया है, उनके नाम क्रमसः प्रॉक्टर वेद व्यास मुनि, डीओ अशोक झा, डीएसडब्लू मधुसूदन झा, जयनंदन . हालांकि सीजियम ने केस को एक्ससेप्ट कर लिया है. अब देखना यह है कि आगे क्या होता है. इतना तो तय ही है कि लगातार भागलपुर की छवि किसी ना किसी कारण धूमिल होते ही जा रही है.

यह भी पढ़ें:
‘सृजन घोटाला में सुशील मोदी की संलिप्पता’

सृजन घोटाला: तीन नेता निलंबित और तीनों एनडीए से, कुछ तो झोल है भाई….

‘नीतीश के संरक्षण और जानकारी में हुआ 15000 करोड़ का सृजन घोटाला’


इस न्यूज़ को शेयर करे तथा कमेंट कर अपनी राय दे.

Tagged with:

Leave a reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *