कभी भूलकर भी ना रखें सोते समय ये 5 चीज़ें, नहीं तो हो सकती है…

somn

अक्सर लोगों को कई आदतें होती है सोने के वक़्त वो कुछ ना कुछ अपने पास रखकर सोते है लेकिन उन्हें नहीं पता होता की इससे उन्हें कितना नुकसान हो रहा है. कुछ चीज़ें हम देख नहीं सकते लेकिन अन्दर ही अन्दर नुकसान पहुंचाती है. घर में बेडरूम ऐसी जगह है जहाँ हम अपने आपको रिलैक्स आपके घर की वो जगफील करवाते है. पूरे दिन के थकान को सोकर मिटते है. वास्तु विज्ञान में बताया गया है कि सोते समय आपको अपने सिरहाने में 5 वस्तुओं को कभी नही रखना चाहिए जिन पर अक्सर लोग ध्यान नहीं देते या फ़िर जानबुझकर छोर देते है.

अक्‍सर लोग अपना पर्स सर के पास रखकर सो जाते हैं. कई बार पर्स नहीं तो पैसे ही तकिये के नीचे रखकर सो जाते है. वास्‍तु के हिसाब से ऐसा करने से हर वक्‍त रुपये पैसे की चिंता लगी रहती है और रात में नींद नहीं आती. इससे लक्ष्मी भी नाराज हो जाती हैं.

बहुत लोगों को रात को सोने से पहले किताब पढ़कर सोने की आदत होती हैं और फ‍िर उसे तकिए के पास में ही रखकर सो जाते है. ऐसा करने से मन विचलित रहता है और गहरी नींद नहीं आ पाती और अगर आपको आदत है किताबें पढ़कर सोने की तो पढने के बाद आप उसे सही जगह पर रखकर सोये. वैसे मन में किसी भी तरह का डर होने पर आप अपने सिरहाने में हनुमान चालीसा, सुंदरकांड और दुर्गा चालीसा रखकर सोना लाभप्रद होता है.

कभी भी सिरहाने में इलैक्‍ट्रॉनिक वस्‍तुएं जैसे मोबाइल, आईपैड या आईफोन आदि गैजेट्स या किसी भी प्रकार की आवाज करने वाले खिलौने या इससे मिलते-जुलते सामान ना रखें. वास्तु विज्ञान में इन्हें सेहत धन के लिए हानिकारक माना गया है.

अपने बेड के आस-पास या बेड के नीचे जूते-चप्‍पल या अन्‍य कबाड़ गलती से भी न रखें. और इससे नकारात्मक उर्जा आपको प्रभावित कर सकती है. इससे स्वास्थ्य की भी हानि होती है.

यह भी पढ़ें:
भारत के इन जबरदस्त बीचों पर भी आते है टूरिस्ट, जानिए भारत के इन बीचों का राज़…

अगर आपको भी सेहत और वजन को रखना हो बैलेंस्ड, तो जरुर करें…

अगर आप भी है चॉकलेट के शौक़ीन तो बस चंद मिनटों में तैयार करें ये लाज़वाब रेसिपी…


इस न्यूज़ को शेयर करे तथा कमेंट कर अपनी राय दे.

Leave a reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *