राजधानी पटना में नही थम रहा चोरों का आतंक,मनु महारज के दावा को फेल रहे चोर

हितेश कुमार : राजधानी पटना में लगातार हो रही चोरी की घटनाओं के बावजूद प्रशासन द्वारा इन घटनाओं पर सक्रियता से काम न करने के कारण लगातार चोरी की घटनाओं में वृद्धि देखने को मिल रहा है. आए दिन पटना के विभिन्न इलाकों में चोरी की घटना को अंजाम दिया जा रहा है. पटना के पॉश इलाकों में भी चोर बड़े आराम से चोरी की घटना को अंजाम देकर रफूचक्कर हो जाते हैं.

राजधानी के रामकृष्णा नगर में आए दिन चोरी की घटनाएं घटित होती रहती है. बावजूद पटना पुलिस इस मामले में निष्क्रिय दिखाई पड़ती है. अभी हाल ही में कुछ दिन पूर्व रामकृष्णा नगर थाना के लक्ष्मी नगर इलाके में चोरों ने एक घर को अपना निशाना बनाया था. पटना पुलिस पूरी रात गस्ती का दावा करती है और चोर इस दावे की हवा निकालने में कोई कसर नहीं छोड़ते.

बिहार में शराबबंदी के बाद से पटना पुलिस का सारा ध्यान शराबियों और शराब माफियाओं पर ही केंद्रित है. राजधानी में चोरी की बढ़ती हुई घटनाएं इस बात की पुष्टि कर रही हैं. कुछ हफ्तों पहले ही राजधानी के बीचों बीच फ़्रेज़र रोड स्थित बाटा के शो रूम का ताला तोड़ कर चोरों ने लॉकर में रखा 18000 रुपए चुरा लिया था. चोरों के हौसले इस कदर बुलंद है कि वह न तो किसी शो रूम को बख्श रहे हैं और ना ही किसी घर में हाथ साफ करने से चूक रहे हैं.

रामकृष्णा नगर इलाके में हुए इतनी बड़ी चोरी के पीड़ित प्रकाश चंद्र के मुताबिक चोर उनके घर का ताला तोड़ कर लगभग 20 लाख रुपये मूल्य के गहने और बच्चें का नामांकन के लिए रखे 2 लाख रुपये नगद उड़ा लिए. दरअसल पीड़ित प्रकाश चंद शुक्रवार को अपने परिवार समेत श्राद्धकर्म में डुमरांव गए थे. उनके मुताबिक जब देर रात एक बजे वे घर लौटे तो घर का मुख्य द्वार खोलते ही अंदर का ताला टूटा हुआ देख कर सन्न रह गए. इतने में ही तीन व्यक्ति पीठ पर बैग लटकाये हुए घर से निकले और दीवार कूद कर फरार हो गए. तुरंत पुलिस को खबर दी गई, जिसके बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने जांच शुरू की. इस दौरान पुलिस ने बगल के निर्माणाधीन मकान से तीन चप्पल बरामद की है.

इस न्यूज़ को शेयर करे और कमेंट कर अपनी राय दे.



Loading...

Tagged with:

Leave a reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *