जदयू के राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक से पहले ही नीरज कुमार ने किया बड़ा ऐलान…

niraj kumar

फ़ाइल फोटो

जदयू की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक कल पटना में होने वाली है इससे पहले बिहार की सियासत गर्मा गई है. एक तरफ जहाँ जदयू प्रवक्ता अजय अलोक ने शरद यादव के बारे में कह दिया कि अब उनके रिटायरमेंट का समय आ गया है वहीं जदयू कल होने वाली बैठक में एनडीए में शामिल हो सकती है. आज नीरज कुमार ने इसका ऐलान किया. उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में केन्द्रीय मंत्रीमंडल में शामिल होने पर मुहर लग सकती है. बैठक में पार्टी से सभी नेता रहेंगे मौजूद साथ ही शरद यादव पर पार्टी एक्शन ले सकती है और बड़ी कार्रवाई की घोषणा हो सकती है.

राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक से पहले शुक्रवार को 1, अणे मार्ग स्थित मुख्यमंत्री आवास पर राष्ट्रीय पदाधिकारियों की बैठक होगी. इसमें राष्ट्रीय कार्यकारिणी के प्रस्तावों को अंतिम रूप दिया जायेगा जबकि रवींद्र भवन में दोपहर बाद खुला अधिवेशन का आयोजन किया जा रहा है. इसकी जानकारी जदयू के प्रधान महासचिव सह राष्ट्रीय प्रवक्ता केसी त्यागी ने दी.

राजनीतिक प्रस्ताव में एनडीए में शामिल होने, महागठबंधन से अलग होने के कारणों और बिहार में बाढ़ आपदा को लेकर प्रस्ताव भी पेश किया जायेगा. उन्होंने बताया कि पार्टी के सभी राष्ट्रीय पदाधिकारियों और राष्ट्रीय कार्यकारिणी व राष्ट्रीय परिषद् के सदस्यों को बुलाया गया है. इस बैठक में शरद यादव के आने की बहुत कम उम्मीद लग रही है. पार्टी सूत्रों की मानें, तो पार्टी के खिलाफ आवाज बुलंद कर रहे सांसद शरद यादव समेत अन्य नेताओं पर राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में बड़ा फैसला लिया जा सकता है.

महासचिव के सी त्यागी ने कहा कि शरद यादव के साझी विरासत के आयोजन को पार्टी के शीर्ष नेतृत्व ने गंभीरता से लिया है और उचित समय पर पार्टी उचित फैसला लेगी. दिल्ली से पटना पहुंचने पर के सी त्यागी ने कहा कि पार्टी की 19 अगस्त को राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में शामिल होने के लिए शरद यादव को बुलाया गया है.

जदयू के बागी नेता शरद यादव पर पार्टी के प्रवक्ता अजय आलोक ने हमला बोला है. अजय आलोक ने ट्वीट कर कहा कि शरद जी Tired हो गए हैं और अब Retired होने का वक्त आ गया है. इतनी समझ तो होनी ही चाहिए कि लोकतंत्र में विरासत जनता देती है न की परिवार.

इस न्यूज़ को शेयर करे और कमेंट कर अपनी राय दे.



Leave a reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *