अब फेसबुक देगा यूट्यूब को बड़ी टक्कर, जाने क्या है नया…

facebook

demo pic

फेसबुक ने अब पूरी तरह से यूट्यूब को टक्कर देने कि ठान ली है. फेसबुक अब लांच करने जा रही है नया फ़ीचर. इस फ़ीचर में आप अब यूट्यूब के अलावा भी फेसबुक पर मनचाहा विडियो कंटेंट देख सकेंगे. फेसबुक ने यह घोषणा अपने ब्लॉग पर ज़ारी की. कम्पनी का कहना है कि ‘watch’ नाम का एक आप्शन आएगा जिसके जरीय आप विडियो देखने का लुत्फ़ उठा सकेंगे. बहुत जल्द अब आपको फेसबुक नया आप्शन देने जा रहा है जिसमे यूजर टी वी शो भी देख सकेंगे.

फेसबुक ने सबसे पहले इसे अमेरिका में लांच में लांच करने का ऐलान किया है. उसके बाद ही इसे सार्वजनिक रूप से लांच किया जायेगा. फेसबुक के जरिये अब लोग हर तरह के शो देख पाएंगे. इस प्लेटफार्म के जरिये यूजर लाइव शो देख पाएंगे साथ ही न्यूज़फीड में share भी कर पाएंगे. इसके साथ watchlist की भी फ़ीचर दी जाएगी. इसमे आपको दिखाए जाने वाले हर शो को सब्सक्राइब करना होगा और टीवी की तरह फेसबुक में नेविगेशन
बार में एक वाच बटन भी दिया जायेगा. फेसबुक ने यह दावा किया है कि इस प्लेटफॉर्म के जरिये यूजर्स हजारों की तादाद में वीडियो शो देख पाएंगे.

बिजनेस इन्साइडर के मुताबिक कहा गया है कि अमेरिका में कल से Watch प्लेटफॉर्म की शुरुआत की जाएगी. जिसमे ऑरिजन शो की शुरुआत 28 अगस्त से हो सकती है और ये भी कहा जा रहा है कि इसमें वीडियो शो को एक सेक्शन में बांटा जाएगा. इनमें ‘What Friends Are Watching’ ‘Most Talked About’,और ‘What’s Making People Laugh’ भी शामिल होगी और साथ ही इसमें यूजर्स को बेसबॉल गेम्स भी दिया जाएगा.

इस न्यूज़ को शेयर करे और कमेंट कर अपनी राय दे.



Loading...

Tagged with:

Leave a reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *