नीतीश सरकार के सात निश्चय योजना का देखें हाल, देख आप भी…..

cm nitish

file photo

कुणाल गुप्ता : दलसिंहसराय नगर पंचायत वार्ड नंबर-5 जेपीनगर में पिछले 3 महीनो से गली एवं नाली के लिये गड्डा खोद कर छोड़ दिया गया है ,जिससे आने-जाने वालो को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. राजेश कुमार साह के घर से लेकर नथुनी राम बोस के घर तक मुख्यमंत्री गली नाली योजना के अन्तर्गत गली एवं नाली का निर्माण किया जाना था.

जिसका योजना संख्या 2/16-17 एवं एकारनामा की राशि 6,92,500 है. तीन महीना पहले इस योजना पर काम शुरू हुआ तो मोहल्ले वासियों को खुशी का ठिकाना नहीं रहा. गली एवं नाली के निर्माण के लिये गड्डा खोदा गया और उसमें ईंट का सोलिँग भी कर दिया गया. पर कुछ दिन काम चलने के बाद काम बंद हो गया 3 फिट गड्डा खोद कर छोड़ दिया गया जिससे मोहल्ले वासियों को चलने में काफी परेशानी हो रही है ऊपर से घर का गंदा पानी भी इसी में जमा होता है.

जिससे मच्छरों के साथ साथ कई बड़े बीमारियाँ भी जन्म ले रही है. बच्चो को स्कूल जाने में काफी परेशानी होने लगी. कितनी बार दुर्घटना घट चुकी है. कई लोग इस गड्डे में गिर चुके है. वहीँ मोहल्ले वासी धर्मनाथ दुवेदी की पत्नी रुकमनी देवी का कहना है कि नगर पंचायत चुनाव के बाद बन रहे गली के लिये जो गड्ढा खोदा गया था. उस में कोई कार्य नहीँ हुआ है. मेरे छोटे छोटे बच्चे है जो रोजाना स्कूल जाते है एक डर बना रहता है की कही कोई बड़ी घटना ना हो जाये.

नथुनि राम की सुपुत्री निधि कुमारी ने बताया कि आने जाने में काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. नगर पंचायत के अधिकारियों को चाहिये कि जल्द से जल्द इसे बनाये. लाल बाबू साह की पत्नी आशा देवी ने बताया कि बिच में गड्ढा होने की वजह से सभी घरो का गंदा पानी इसी में जाता है जिससे मच्छर पैदा होते है और कई बार वार्ड पार्षद एवं उप पार्षद चंदन प्रसाद को भी बोली पर कोई फायदा नहीँ हुआ.

 

बिनो साह के पुत्र लाल बाबू साह ने बताया की 3 महीना पूर्व गड्ढा खोद कर उसमें ईंट बिछा कर छोड़ दिया है. जिससे अभी बरसात में घुटने भर पानी लग जाता है घरो में साँप – बिछ्छू घुसने का डर हमेशा बना रहता है. अगर जल्द ही गली एवं नाला नहीं बना तो हमलोगों आंदोलन करेगे.
वहीं नगर पंचायत के अध्यक्ष राजेश पासवान से जब इस विषय में सवाल पूछा गया तो उन्होंने बताया की बाबू अभी नहीँ आ रहा है जिस कारण काम रुका हुआ है. मामला जो भी हो अगर अधिकारियों को इस पर ध्यान दे कर जल्द से जल्द करवाई करनी चाहिये.

इस न्यूज़ को शेयर करे और कमेंट कर अपनी राय दे.



Loading...

Leave a reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *