कामकाजी महिलाओ को हर महीने दी जाएगी छुटी….


आज कल महिलाओ की समस्याओं को देखते हुए एक कम्पनीं उठाया बड़ा कदम, जिसे सुनकर महिलाओ के चेहरे खिल उठे.और महिलाओ का कहना था की ये नियम पहले ही लागु करना था, लेकिन कोई नहीं देर से ही सही कम से कम यह नियम तो लागू हुआ. जब महिलाओ को पीरियड्स की पीड़ा होती तो वह किसी भी पुरुष से छुटी नहीं मांग पाती थी. इन सभी बातो को ध्यान में रखते हुए मुंबई की दो कंपनी ‘कल्चर मशीन’ और ‘गोजुप’ कपंनियों ने ‘फर्स्ट डे ऑफ पीरियड लीव’पॉलिसी निकाली है जिसमें महिलाएं पीरियड के पहले दिन छुट्टी ले सकेंगी और उनसे कोई सवाल नहीं पूछा जाएगा. महिलाओं को हर महीने पीरियड्स की वजह से कई परेशानियों का सामना करना पड़ता है. मेन्ट्रुअल टॉपिक पर बात करना आज भी हमारे देश में एक शर्मनाक विषय माना जाता है जिसके चलते महिलाएं इन दिनों में भी बिना कुछ कहे काम का बोझ सहती रहती हैं.

महिलाओं की इस तकलीफ को मद्देनजर रखते हुए मुबंई की ‘कल्चर मशीन’ और ‘गोजुप’ कपंनियों ने ‘फर्स्ट डे ऑफ पीरियड लीव’ पॉलिसी निकाली है जिसमें महिलाएं पीरियड के पहले दिन छुट्टी ले सकेंगी और उनसे कोई सवाल नहीं पूछा जाएगा.
कल्चर मशीन ने इस पॉलिसी की पहल की है. इस कपंनी में 75 महिलाएं है और सब इस पॉलिसी का पता लगने पर चौंक गई और बहुत खुश हुई. इन महिलाओं के इस रिएक्शन का एक वीडियो भी जारी किया गया है.इस पॉलिसी के साथ-साथ कंपनी ने ऑनलाइन एक पटिशन भी दर्ज किया है जिसमें महिला एवं बाल कल्याण मंत्री मेनका गांधी और मानव संसाधन विकास मंत्री प्रकाश जावड़ेकर को फर्स्ट डे ऑफ पीरियड लीव पॉलिसी देश भर में लागू करने की अपील की है.


इस न्यूज़ को शेयर करे और कमेंट कर अपनी राय दे.


Loading...

Tagged with:

Leave a reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *