नीतीश के ‘दहेज़बंदी’ का दिखने लगा असर, पूरी तरह ख़त्म हो जाएगी बिहार में दहेज़?

cm nitish kumar

फाइल फोटो


न्यूज़ डेस्क: बिहार में पूर्ण शराबबंदी करने वाले नीतीश कुमार ने अब दहेज़ नहीं देने का सबसे आग्रह किया है और भाई लोग आपको बता दे कि इसका असर हुआ है. एक मामला बिहार के गोपालगंज का है़ जहां दहेज़ लोभियो ने दहेज़ में बाइक और हजारो रूपये नगद की मांग की लेकिन लड़की ने जो फैसला लिया और कब लिया और क्या कहा सब जानने की जरुरत है. दुल्हन ने न अपने परिवार वालों को न केवल दहेज़ देने से ही इंकार किया बल्कि दहेज़ लोभी वर के शादी के प्रस्ताव को भी ठुकरा दिया.

सीवान के बडहरिया थाना के बभनबारा गांव के जुगेश प्रसाद की 20 वर्षीय बेटी सविता कुमारी इस प्रकरण के बाद से चर्चा में है. सवीता की शादी गोपालगंज के मीरगंज निवासी बच्चा भगत के बेटे राजन कुमार के साथ होने वाली थी और 12 को तिलक और आज यानि रविवार 16 अप्रैल को शादी की तिथि तय थी.

सविता कुमारी के पिता जुगेश प्रसाद के मुताबिक तिलक समारोह से एक दिन पहले सविता के होने वाले दूल्हे राजन ने फोन कर दहेज़ में अपाचे बाइक और एक लाख रूपये नगद की मांग की थी. अचानक इस मांग पर सविता ने शादी करने से इनकार कर दिया. सविता के मुताबिक नीतीश कुमार ने कहा था की जो दहेज़ की मांग करे. उसके घर शादी नहीं करना चाहिए लिहाजा वह भी ऐसे किसी लड़के से शादी नहीं करेगी जो दहेज़ की मांग करता है.



इस न्यूज़ को शेयर करे और कमेंट कर अपनी राय दे.


Loading…

1 Comment

  1. रामा शंकर राम पुर दयाल April 18, 2017 at 11:29 am

    यह दुसरा सबसे बङा काम नितिश जी कर रहें हैं धन्यवाद

Leave a reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *