सहवाग ने युवराज और नेहरा को दिया फनी टाइटल, मैच के बाद की रोचक बातें और रिकॉर्ड

virendra sahwag


कल का मैच शानदार रहा और छुट्टी के दिन जब कोई ऐसा मैच हो जाये तो मजा और दुगना हो जाता हैं. कल वर्षों से खामोश बल्ला युवराज का बोल उठा वहीं महेंद्र सिंह धोनी ने दस साल के टी 20 करियर में यह पहला अर्धशतक बनाया. करीब 7 साल के बाद सुरेश रैना ने टी-20 में अर्धशतक लगाया. रैना ने 45 गेंदों का सामना करते हुए पांच छक्के और दो चौके की मदद से 63 रन बनाए. वहीं इस सीरीज को जीतने के बाद कोहली ने लगातार सबसे ज्यादा सीरीज जीतने के मामले में कोहली अब धोनी से आगे चले गए हैं. कोहली कप्तान के रूप ने अब लगातार सात सीरीज जीत चुके हैं पहले यह रिकॉर्ड धोनी के नाम था.

युवराज ने जिस तरह से बल्लेबाजी कि लोगों को खूब पसंद आया. उन्होंने सिर्फ दस गेंदों का सामना करते हुए 27 रन ठोक डाले जिसमे तीन छक्के और एक चौका शामिल था. युवराज सिंह की बल्लेबाजी की तारीफ करते हुए वीरेंद्र सहवाग ने युवराज सिंह को स्वतंत्रता सेनानी भी कह दिया. सहवाग ने कहा कि जिस तरह अंग्रेज़ों को देश से बाहर निकालने के लिए फ्रीडम फाइटर्स का योगदान था उसी तरह युवराज सिंह भी एक फ्रीडम फाइटर की तरह अंग्रेजों (इंग्लैंड) को क्रिकेट मैचों में हराने में योगदान रहा है.

वहीं आशीष नेहरा को सहवाग ने भीष्म पितामह बता दिया. कमेंट्री के दौरान सहवाग बार-बार नेहरा को टीम इंडिया के भीष्म पितामह कह रहे थे. मैच के बाद जतिन सप्रू से बात करते हुए अनिल कुंबले ने जब बताया कि धोनी और कोहली से ज्यादा आशीष नेहरा खिलाड़ियों को सलाह देते हुए नज़र आते है. फिर वीरेंद्र सहवाग ने कहा कि नेहरा टीम के भीष्म पितामह हैं. जिस तरह भीष्म पितामह कौरवों के साथ-साथ पांडवों को सलाह देते थे उसी तरह नेहरा भी टीम को सलाह दे रहे हैं.


[related_posts_by_tax title=”रिलेटेड न्यूज़:” posts_per_page=”3″]
इस न्यूज़ को शेयर करे और कमेंट कर अपनी राय दे.
[addtoany]

Leave a reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *