भूल जाइए डीविलियर्स और गेल को, यह भारतीय बना दुनिया का सबसे खतरनाक बल्लेबाज…

chris-gayle-ab-de-villiers

फाइल फोटो


स्पोर्ट्स डेस्क: अभी तक आप दुनिया का सबसे खतरनाक बल्लेबाज किसे मानते है यह सवाल आते ही आपके जेहन में दो बल्लेबाजों का नाम आ जाता होगा जिसमे एबी डीविलियर्स और क्रिस गेल शामिल है जिन्होंने अपनी बल्लेबाजी से दुनिया के नामी गिरामी गेंदबाजों में भी भय कायम करके रखा है. जहां डीविलियर्स ने 2015 में वेस्टइंडीज टीम के खिलाफ वनडे में मात्र 31 गेंदों पर शतक जड़ा था.

वहीं दूसरी तरफ क्रिस गेल ने साल 2013 में आईपीएल में पुणे वारियर्स के विरुद्ध खेलते हुए टी-ट्वेंटी मैच में मात्र 30 गेंदों पर शतक लगाकर कुल 175 रनों की पारी खेली थी जिसमें गेल ने 17 छक्के और 13 चौके लगाये थे.

लेकिन अब भारत में एक ऐसा बल्लेबाज आ गया है जिसके आगे एबी डीविलियर्स और क्रिस गेल की पारी भी फीकी पड़ जायेगी. दिल्ली के एक होनहार युवा बल्लेबाज़ मयंक रावत ने धमाकेदार बल्लेबाजी कर पूरी दुनिया में तहलका मचा दिया है. दिल्ली में आयोजित 26 वें राधाकिशन संजय अंतर स्कूल टी-ट्वेंटी क्रिकेट टूर्नामेंट में बाल भवन स्कूल द्वारिका की ओर से खेलते हुए भारतीय विद्या स्कूल के विरुद्ध धमाकेदार 279 रनों की खतरनाक पारी खेलींजिसके मदद से 350 रनों का रिकॉर्ड स्कोर बना जिसके जवाब में विपक्षी टीम मात्र 142 रन पर ढेर हो गई और यह मैच 208 रनों के भारी अंतर से हार गई.


[related_posts_by_tax title=”रिलेटेड न्यूज़:” posts_per_page=”3″]
इस न्यूज़ को शेयर करे और कमेंट कर अपनी राय दे.
[addtoany]

Leave a reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *