BSSC घोटाले के बाद छात्रों के भविष्य को लेकर DBN के एडिटर ने नीतीश कुमार को लिखा खुला ख़त

nitish kumar


ब्लॉग. पर्बिंद कुमार. मुख्यमंत्री जी, बिहार में छात्र पढाई करते हैं और सरकारी जॉब पाने के लिए रात-दिन एक कर मेहनत करते हैं लेकिन जब परीक्षा होता हैं और रिजल्ट में उनका नाम नहीं होता तो उन्हें बहुत दुःख होता हैं. घरवाले भी कहते हैं बेटा और मेहनत करो…लेकिन छात्र यह समझ में नहीं पाते कि एक क्लर्क के लिए और कितना मेहनत करने की जरुरत हैं. एक क्लर्क की तैयारी करने वाले के पास आईएएस की नॉलेज हो जाती हैं लेकिन उसका क्लर्क में नहीं होता हैं और उसका सबसे बड़ा कारण परीक्षाओं में चल रही धांधली हैं.

कुछ छात्र तो हार कर, पढाई छोड़ सेटिंग कराने के लिए पैसे के जुगाड़ में लग जाते हैं. मतलब सेटिंग तो पक्का हो जाता हैं अगर पैसा हैं तो. जिसके पास पैसा नहीं या सेटिंग से नहीं चाहता वह कोचिंग टियुशन पढ़ाने लग जाता हैं. मतलब साफ़ हैं मुख्यमंत्री जी सेटिंग की जड़ गाँव-गाँव तक पहुँच चुकी हैं और सबसे ऊपर तक के लोग भी इसमें शामिल हैं. मैं नहीं जानता सत्ता के लोग इसमें जुड़े हैं की नहीं लेकिन जरुर जुड़े होंगे क्योंकि सत्ता तो अब आई हैं धंधा में तो पहले से होंगे.

बिहार के छात्रों का भविष्य हर विभाग में चल रही धांधली से ख़राब हो रहा हैं..पहले टॉपर्स घोटाला हुआ तो इसमें अध्यक्ष तक पकड़ें गये लेकिन अध्यक्ष किसके दबाव में काम कर रहे थे इसका खुलासा नहीं हो पाया. अब सचिव जैसे बड़े पदों पर बैठे लोग बीएसएससी घोटाले में पकड़ें गये हैं और इसमें मंत्री, विधायकों के नाम मीडिया रिपोर्ट से आ रहे हैं तो सवाल बनता हैं सरकार के सिपाही सरकार की जाँच निष्पक्ष कैसे कर सकता हैं.

हम जानते हैं जड़ से समाप्त करना तो मुश्किल हैं लेकिन इसकी जाँच एसआइटी से बड़े एजेंसी या सीबीआई से करानी चाहिए. बिहार के लोग गलत सही सभी में आपको हीरो मानते हैं. आपके और विपक्ष नेता इसमें दोषी पाए जाते हैं तब भी जनता एक मुख्यमंत्री के साहस के लिए आपको और जयादा प्यार देगी.
चीफ एडिटर डेली बिहार न्यूज़, पर्बिंद कुमार.


[related_posts_by_tax title=”रिलेटेड न्यूज़:” posts_per_page=”3″]
इस न्यूज़ को शेयर करे और कमेंट कर अपनी राय दे.
[addtoany]

1 Comment

  1. Subhash chandra February 10, 2017 at 9:45 pm

    Parbid sir.
    Maine aapka statement padha and ye bahut achhi baat aapne kahi. Mai dailybiharnews ka bahut bada follower hu or bahut bada sukra gujaar hu jo aapne bssc leak ke baat ko upar laya.

    Isi tarah plz aap bihar state electricity board me hue assiatant it manager aur junior engineer ke exam ke baare me v jaanch partaal kare.
    Kuki isme v dhandhali ke aasar h.
    Is par v ek baar bade paimane par jaanch hona chahiye.

    Humlog itni mehnat kar kar exams ki taiyari karte h or result nahi ho pata h ache number aane ke baavjud v.

    Aisa bihar me hi ku hota h????
    Aakir ye kab band hoga???
    Merit ko daba diya jaata h jiski wajah se bihar taraki me bahut piche h.
    Mai aapse request karta hu ki bihar state electricity board ke exam ki v jaanch ho…. Plz aap mere baat par gaur karte hue is mudde ko uthaye….

    Iske liye mai aapka bahut aabhari rahunga.
    Ek bihari…

Leave a reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *