ब्रेस्ट के बारे में ये रोचक बातें जान दंग रह जायेंगे आप…

WhatsAppFacebook

candice swanepoel


लाइफस्टाइल डेस्क: अक्सर हर पुरुष या महिला अपने ब्रेस्ट के बारे में सोचते है. और इनकी चर्चा भी हमेशा होती रहती है. तो आएइये जाने कुछ रोचक बाते ब्रेस्ट के बारे में….. 20% पुरुष लड़कियों से पहली बार मिलते समय उनका चेहरा देखते हैं और रेस्ट 80% की आँखे उनके ब्रेस्ट पर जाकर ही रूकती है.

दोनों ब्रेस्ट कभी बराबर नहीं होते. इसलिए इस बात से परेशान होने की जरूरत नहीं कि आपका एक ब्रेस्ट छोटा है और दूसरा बड़ा.
अगर आप अपने ब्रेस्ट के साइज को नैचुरली बढ़ाना चाहती है तो यह पॉसिबल नही है, हां पर आप इसके लिए कॉस्मेटिक सर्जरी या बॉटॉक्स की मदद से अपने ब्रेस्ट को बढ़ा सकती है. प्रेगनेंसी के समय ब्रेस्ट का साइज अपने-आप बढ़ जाता है, और फिर कुछ समय बाद वे ढीले भी हो जाते हैं.

आपको जानकर हैरानी होगी कि आपका ब्रेस्ट साइज हर महीने घटता-बढ़ता रहता है. दरअसल, हॉर्मोनल चेंजेस की वजह से पीरियड्स के कुछ दिन पहले से आपके ब्रेस्ट्स का साइज बढ़ना शुरू हो जाता है. और पीरियड्स के खत्म होते ही ब्रेस्ट फिर से वापस अपने नॉर्मल साइज में आ जाते हैं.

आप कभी पेट के बल ना सोये ऐसे सोने से आपके ब्रेस्ट का शेप बिगड़ सकता है. एक्सपर्ट्स कहते है कि या तो करवट लेकर सोएं या फिर पेट के बल सोना है तो ब्रेस्ट्स के नीचे तकिया रखकर सोएं. सोते समय आप ब्रा पहन कर भी सो सकती है या नहीं भी पहन सकती है बस इतना जरूर ध्यान रखें कि ब्रा ज्यादा टाइट न हो नहीं तो आपको असुविधा होगी. दुनिया में सबसे बड़े और नेचुरल ब्रेस्ट के मामले में “एनी हॉकिंस-टर्नर” का पहला नंबर आता है. उनके नाम सबसे बड़े ब्रेस्ट का गिनीज रेकॉर्ड भी है.

ब्रेस्ट के बारे में एक और रोचक बात जान कर आपको हैरानी होगी कि गर्भय में सभी भ्रूण शुरू में लड़की होते हैं. 6 हफ्ते बाद टेस्टोस्टरॉन का असर दिखना शुरू होता है लेकिन तब तक ब्रेस्ट और निपल तो बन चुके होते हैं इसलिए आदमियों में भी ब्रेस्ट और निपल होते हैं.



इस न्यूज़ को शेयर करे और कमेंट कर अपनी राय दे.
WhatsAppFacebook

Leave a reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *