राज्य सरकार ने की सख्ती, कोचिंग संस्थानों के लिए जारी हुआ आदेश…

coaching patna

file photo


न्यूज़ डेस्क: भागलपुर, राज्य सरकार ने बिना निबंधन के चल रहे कोचिंग संस्थानों पर नकेल कसने की पुरी तैयारी कर ली है. माध्यमिक शिक्षा के निदेशक राजीव प्रसाद सिंह रंजन ने 31 जनवरी तक सारे कोचिंग संस्थान को निबंधन की कार्रवाई पूरी करने का आदेश जिला पदाधिकारी को दिया है. बताया जा रहा है कि भागलपुर में ऐसे सैकड़ों कोचिंग संस्थान है जो बिना निबंधन के चल रहें हैं. ये कोचिंग संस्थान शिक्षा के नाम पर छात्रों से मनमानी राशि लेते हैं.

ये संस्थान स्कूल कॉलेज जाने वाले रास्ते में बैनर-पोस्टर लगाए हुए हैं. सराय मार्ग, परबत्ती, आसानंदपुर, उर्दू बाजार, एसएम कॉलेज पथ कोचिंग संस्थानों और उनके बैनर-पोस्टर से भरा पड़ा है. सरकार के आदेश पर डीएम ने विकास शाखा प्रभारी शहादत हुसैन की अध्यक्षता में चार सदस्यीय समिति का गठन किया है. कमिटी में कार्यक्रम पदाधिकारी (शिक्षा) संजय कुमार सदस्य सचिव, जिला शिक्षा पदाधिकारी फूल बाबू चौधरी और डीपीपो नसीम अहमद सदस्य नामित किए गए हैं. कोचिंग संस्थानों की जाँच के लीए गठित कमेटी की पहली बैठक 16 जनवरी को होगी.

निबंधन के लीए गठित कमेटी मेडिकल, इंजीनियरींग,मैट्रिक, इंटर परीक्षा की तैयारी के अलावा और भी सारे संस्थान को निबंधन के दायरे में लाएगी. हलाकि राज्य सरकार इस मामले को लेकर पूर्व में भी कई आदेश जारी कर चुकी है पर इसे लेकर कोई काम नही हुआ है.

[related_posts_by_tax title=”रिलेटेड न्यूज़:” posts_per_page=”3″]
इस न्यूज़ को शेयर करे और कमेंट कर अपनी राय दे.
[addtoany]

Leave a reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *