पेटीएम समेत सभी ई-वॉलिट्स को एसबीआई ने दिया तगड़ा झटका, जानने के लिए पढ़े पुरी खबर …

sbi


न्यूज़ डेस्क: सरकार के कैश लेस मनी को लेकर उठाये गए कदम की लोग खूब तारीफ करने में लगे थे इससमे ज्यादातर लोग पेटीएम का इस्तेमाल करना शुरू कर दिया था लेकिनं जो लोग इसका उपयोग कर रहे थे उन्हें झटका लगेगा. पेटीएम, एयरटेल मनी समेत सभी ई-वॉलिट्स को देश के सबसे बड़े सार्वजनिक बैंक स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ने ब्लॉक कर दिया है.

एसबीआई nकी नेट बैंकिंग से कोई ई-वॉलिट्स में पैसा ट्रांसफर नहीं किया जा सकता है. जबकि डेबिट और क्रेडिट कार्ड्स से पहले की तरह पैसा ट्रांसफर किया जा सकता है.’सीएनबीसी आवाज’ के मुताबिक आरबीआई ने ई-वॉलिट्स को ब्लॉक करने पर बैंक से जवाब मांगा था. आरबीआई को दिए गए जवाब में बैंक ने इसे ग्राहकों के सुरक्षा के लिए अस्थायी रूप से उठाया गया कदम बताया है, हालाकि एसबीआई ने पेटीएम को ब्लॉक करने का कारण सुरक्षा उल्लंघन को बताया है.

बैंक के कई ग्राहक फिशिंग के शिकार हो चुके है उनके शिकायत पर बैंक ने यह कदम उठाया है, पर बैंक के मुताबिक यह रोक सुरक्षा की समीक्षा के बाद हटाया जा सकता है. जबकि बताया यह भी जा रहा है कि एसबीआई अपना ऐप ‘SBI Buddy’ को प्रमोट करने के लिए ई-वॉलिट्स को ब्लॉक कर रहा है. पर पेटीएम के प्लेटफॉर्म पर सुरक्षा के उल्लंघन का मामला सामने आया है, जबकि कोई भी ई-वॉलिट्स की तरफ से कोई भी जबाब नहीं आया है.

[related_posts_by_tax title=”रिलेटेड न्यूज़:” posts_per_page=”3″]
इस न्यूज़ को शेयर करे और कमेंट कर अपनी राय दे.
[addtoany]

Tagged with:

Leave a reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *