जियो यूजर्स के लिए खुशखबरी, इस मामले में है सबसे आगे…

mukesh-ambani-reliance-jio-speech


ट्राई के द्वारा जारी आंकड़ो के हवाले से यह खबर आई है की रिलायंस जियो ने इंटरनेट की औसत डाउनलोड स्पीड को लेकर दिसंबर में सारी टेलीकॉम कंपनियों को पीछे छोड़ दिया है. जियो नेटवर्क पर डाउनलोड का औसत स्पीड दिसंबर महीने में 18.16 मेगा बाईट प्रति सेकंड (Mbps) रही. आपको बता दें की रिलायंस जियो ने अपने 4G सेवा की शुरआत सितंबर महीने में किया था, जियो सिम लेने के साथ ग्राहकों को बहुत सारे लुभावने ऑफर दिए गए थे जैसे कॉल समेत फ्री इंटरनेट सेवा.

टेलीकॉम रेग्यूलेटर ट्राई के आंकड़ो के मुताबिक ही जियो की स्पीड सितंबर में 7.26 Mbps और नंवबर में 5.85 Mbps थी जो की सितंबर के मुकाबले कम हो गई थी. जबकि अन्य टेलिकॉम नेटवर्क की स्पीड जियो के मुकाबले कम बताया गया है. जिसमे वोडाफोन के नेटवर्क पर औसत डाउनलोड स्पीड 6.7Mbps, आइडिया का 5.03 Mbps, रिलायंस कम्युनिकेशंस का 2.6Mbps जबकि सबसे बड़ी नेटवर्क कंपनी भारती एयरटेल का स्पीड मात्र 3Mbps रहा. यह आंकड़ा दिसंबर महीने का बताया गया है.

ट्राई टेलीकॉम रेग्यूलेटर बॉडी है जो की पूरे देश भर में मायस्पीड एप के ग्राहकों के मोबाइल डेटा संबंधी आंकड़ों के आधार पर औसत स्पीड की गणना करता है.

[related_posts_by_tax title=”रिलेटेड न्यूज़:” posts_per_page=”3″]
इस न्यूज़ को शेयर करे और कमेंट कर अपनी राय दे.
[addtoany]

Tagged with:

Leave a reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *