रिश्तेदारों ने धोखाधड़ी से अपने नाम कराई इस पूर्व सांसद की जमीन…

jameen


मधुरेश : मोतिहारी से सीपीआई के टिकट पर कई बार सांसद रह चुके कल्याणपुर थाना क्षेत्र के मदन सिरसिया निवासी स्व. कमला मिश्र मधुकर के पैतृक जमीन को पट्टीदारों ने अपने नाम करा लिया है. बताया यह जा रहा है की पट्टीदारों ने धोखाधड़ी कर के उनके दूर के दो रिश्तेदारों से अपने नाम निबंधित करा लिया है. कुल 227.7 डिसमिल जमीन का निबंधन केसरिया के अवर निबंधन कार्यालय में पिछले वर्ष 16 नवंबर को हुआ है.

इस मामले का खुलासा तब हुआ जब पूर्व सांसद के पुत्र माधवेंदु शेखर हाल के दिनों में विदेश से अपने पैतृक गांव मदन सिरसिया आए. धोखाधड़ी के इस मामले की जानकारी होते ही जब पूर्व सांसद के पुत्र ने केसरिया अवर निबंधन कार्यालय से संबंधित जमीन का दास्तवेज निकाला तो वह सन्न रह गये. पूर्व सांसद स्वर्गीय मधुकर के पट्टीदार प्रकाशचंद्र मिश्रा ने अपनी पत्नी प्रेमलता मिश्रा, अविनाशचंद्र मिश्रा ने अपनी पत्नी उमा मिश्रा तथा दिनेश मिश्रा ने स्वंय के नाम से जमीन का निबंधन करा लिया है.

पूर्व सांसद के पुत्र के आवेदन पर इस मामले में केसरिया थाने में धारा 419, 420,467,468,471,120 बी के तहत प्राथमिकी दर्ज कराई गयी है. माधवेंदु शेखर ने पुलिस को दिये आवेदन में बताया है की पट्टीदारों ने धोखाधड़ी कर उनके जमीन को अपने नाम निबंधित करा लिया है. वह जमीन पारिवारिक बंटवारा के तहत सिड्यूल में प्राप्त है और वह जमीन पूर्व से उनके दखल कब्जे में भी है.

[related_posts_by_tax title=”रिलेटेड न्यूज़:” posts_per_page=”3″]
इस न्यूज़ को शेयर करे और कमेंट कर अपनी राय दे.
[addtoany]

Tagged with:

Leave a reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *