अब खेलेगा बिहार: सीएम नीतीश कुमार ने खेलों को बढ़ावा देने के लिए की दो बड़ी घोषणा

nitish

फाइल फोटो


अब बिहार के खिलाड़ी भी खेलों में अपने राज्य बिहार का परचम लहरायेंगे इसके लिए बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने दो बड़ी घोषणा किया है जो खेल के लिए आने वाले समय में मिल का पत्थर साबित हो सकता है. सीएम नीतीश कुमार ने 65वें ऑल इंडिया पुलिस रेसलिंग चैंपियनशिप के उद्घाटन के अवसर पर बिहार के खिलाड़ियों को दुसरे प्रदेश के खिलाड़ियों के मुकाबले हर खेल में आगे बढ़ाने के लिए लिए बड़ी बाते कही हैं.

इससे पहले सीएम नीतीश के एक अंतराष्ट्रीय स्तर का स्टेडियम बनाने का फैसला अपने कैबिनेट मीटिंग में प्रस्ताव को पास किया है जो कि राजगीर के वादियों में बिहार का सबसे बड़ा स्टेडियम का निर्माण होगा. अगर खिलाड़ियों को बुनियादी सुविधायें मिलनी शुरु हो जाती है तो सीधी सी बात है अन्य प्रदेशों के मुकाबले बिहार के खिलाड़ियों का भी विकास होगा अपन और प्रदेश का नाम रौशन करेंगे. बिहार में खेल के लिए स्टेडियमों कि दुसरे प्रदेशों के मुकाबले बहुत ही कम स्टेडियम है पटना में मोइनुल हक स्टेडियम जो अपने स्थिति पर रो रहा है और पाटलीपुत्रा स्पोर्टस कॉम्प्लेक्स जहां मैच का आयोजन तो होता है लेकिन खिलाड़ियों के लिए बहुत कम ही यहां सुविधा उपलब्ध हो पाती है.

मुख्यमंत्री ने इस समारोह में कहा कि जिन खिलाड़ियों के पास संसाधन कि कमी है उसे आगे बढाने के लिए सरकार हर संभव मदद करेगी जिससे वो अपने क्षेत्र में आगे जायें और प्रदेश का नाम रौशन कर सकें. खिलाड़ियों के लिए बिहार राज्य खिलाड़ी कल्याण कोष का गठन किया जाएगा जिसके माध्यम से राज्य के हर खिलाड़ियों को हमेशा मदद किया जाएगा अगर यह लागू हो गया तो बिहार से भी धोनी, कोहली, सायना नेहवाल, पी वी सिंधु, सानिया मिर्जा, सुशील कुमार अभिनव बिंद्रा सरीखे खिलाड़ी भी बिहार के मिट्टी से निकलेंगे.


[related_posts_by_tax title=”रिलेटेड न्यूज़:” posts_per_page=”3″]
इस न्यूज़ को शेयर करे और कमेंट कर अपनी राय दे.
[addtoany]

Leave a reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *