बीएसएनएल ने पेश किया कुछ ऐसा कि जियो भी उसके सामने हो जाएगा फेल!

WhatsAppFacebook

bsnl


न्यूज़ डेस्क: भारत सरकार की दूरसंचार कम्पनी बीएसएनएल अब अपने आप को निजी क्षेत्र के दूरसंचार के कम्पनी को टक्कर देने के लिए अब अपने आप को तैयार करने में कमर कास रही है. जिओ को टक्कर देने के लिए यह कम्पनी नेट कनेक्टिविटी को और अच्छा करने के लिए एक बड़ा कदम उठाया है जिससे इसके ग्राहकों को काफी सुविधा होगी.

जियो द्वारा 4 जी लॉन्च करने के बाद नेट का बाजार गर्म हो गया है और दूरसंचार कम्पनी बीएसएनएल भी अब पीछे नहीं रहना चाहती है इसके लिए इससे निपटने के लिए एक नयी स्कीम लायी है जिसमे 4G के जगह पर 4.5 का रफ़्तार देने के लिए बक्सर में 20 जगहों पर हॉट-स्पॉट के के तहत माइक्रो टॉवर लगाया जाएगा जिसमे एक यंत्र होगा जिसके बाद नेट स्पीड 4G के जगह पर 4.5 का रफ़्तार उपभोगताओं को मिलेगा.

बीएसएनएल के अनुसार यह व्यवस्था लागू होते ही नेट से किसी भी पेज को ओपेन करने और डाउनलोडिंग की न्यूनतम स्पीड 4 एमबीपीएस होगा जिससे 4G में स्पीड से जूझ रहे लोगों को राहत मिलेगी यह सुविधा इस साल में जल्द ही लोगों को मिलना शुरू हो जाएगा अगर देखा जाय तो वर्तमान समय में
उपभोक्ताओं को ब्रॉडबैंड कनेक्शन में दो एमबीपीएस जबकि मोबाइल से नेट स्पीड काफी कम मिलता है जिसके बाद यह समस्या काफी कम हो जाएगा जिसके बाद नेट स्पीड से जूझ रहा जिओ के ऊपर बीएसएनएल हावी हो सकता है.


इस न्यूज़ को शेयर करे और कमेंट कर अपनी राय दे.
WhatsAppFacebook

Tagged with:

Leave a reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *