ब्रेकिंग: बीजेपी के बड़े नेता को सुप्रीम कोर्ट ने किया इस पद से बर्खास्त… चलेगा अवमानना का केस!

anurag-thakur-the-new-bcci-president


न्यूज़ डेस्क: बीजेपी सांसद और राष्टीय युवा भारतीय जनता युवा मोर्चा के अध्यक्ष अनुराग ठाकुर को सुप्रीम कोर्ट ने तगड़ा झटका दिया है. दरअसल अनुराग ठाकुर भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के अध्यक्ष हैं और उनपर लोढ़ा कमिटी की सिफारिशे नहीं लागू करने पर सुप्रीम कोर्ट ने कड़ा कर्रवाई करते हुए उनको अध्यक्ष के पद से हटा दिया है.

बीसीसीआई लगातार लोढ़ा कमेटी की सभी सिफारिशें को मानने से इनकार कर रहा था सुप्रीम कोर्ट ने इस पर बड़ा फैसला देते हुए अध्यक्ष अनुराग ठाकुर और सचिव अजय शिर्के को उनके पद से बर्खास्त कर दिया कोर्ट के अनुसार भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के अधिकारी राज्य बोर्ड के अधिकारी क्रिकेट में जिम्मेदारी और पारदर्शिता लाने के आदेश पर अमल करने में असफल रहे.

इस मामले में पिछले डेढ़ साल से सुनवाई चल रही है लोढ़ा कमेटी की सिफारिशें को लागू करने के लिए बोर्ड और कमिटी के बीच लगातार विवाद चल रहा था. सुप्रीम कोर्ट द्वारा गठित इस कमिटी के हर सिफारिश को माननी थी लेकिन ऐसा नहीं हो पा रहा था इस मामले में कोर्ट ने गवाही के दौरान कोर्ट ने सख्त लहजे में कहा था की झूठी गवाही दने के आरोप में आप पर अवमानना का केस चलाया जा सकता है अगर बिना शर्त माफी नहीं मांगी तो उन्हें जेल भी जाना पड़ सकता है.

[related_posts_by_tax title=”रिलेटेड न्यूज़:” posts_per_page=”3″]
इस न्यूज़ को शेयर करे और कमेंट कर अपनी राय दे.
[addtoany]

Leave a reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *