अमेजन का अबतक का सबसे बड़ा ऐलान, जान ख़ुशी से झूम जायेंगे…

WhatsAppFacebook

amazon offer


भारत की दूसरी बड़ी शौपिंग प्लेटफार्म अमेज़न ने बहुत बड़ा ऐलान किया है. अब आप अपने घर में रखे किसी सामान को बेच को बेच सकते है. पहले यह सुविधा olx और Quikr पर थी. अगस्त में अमेजन ने पुराने किताबों को बेचने की सेवा शुरू की थी अब सभी पुराने सामानों को बेचने की सेवा शुरू कर दिया है. अब कंपनी ने सेल करने के लिए ‘पिक-पैक ऐंड पे’ प्रोग्राम शुरू किया है. इस प्लेटफॉर्म के जरिए यूजर अपना पुराना सामान सीधे तौर पर किसी दूसरे यूजर को बेच सकेंगे.

फिलहाल ऐमजॉन पर आप अपने यूज्ड मोबाइल, टैबलेट और लैपटॉप्स आदि बेच सकते हैं. इसके अलावा गैजेट्स, मूवीज, बुक्स, विडियो गेम्स और म्यूजिक सीडीज भी खरीदे और बेचे जा सकते हैं. कंपनी के नए प्लेटफॉर्म की तैयारियों से जुड़े एक सूत्र ने बताया, ‘कंपनी ने इस सेवा को अपने सेलिंग ऐंड शॉपिंग प्लेटफॉर्म Junglee के साथ शुरू करने की योजना बनाई है.’

इंडिविजुअल सेलर के तौर पर रजिस्ट्रेशन के लिए अब भी यूजर्स को junglee के पेज पर जाना होगा। इस कंपनी को ऐमजॉन ने 1998 में खरीदा था. ऐमजॉन की यह कंपनी 1,000 रुपये से कम के किसी आइटम की सेल पर 10 रुपये की फीस लेती है, जबकि 5,000 रुपये से अधिक के सामान को बेचने पर 100 रुपये चुकाने होते हैं.


इस न्यूज़ को शेयर करे और कमेंट कर अपनी राय दे.
WhatsAppFacebook

Leave a reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *