चेन्नई टेस्ट में करुण नायर ने तोड़ डाले कई रिकाडर्स, जानिए मैच का पूरा हाल…

WhatsAppFacebook

karun-nayar


न्यूज़ डेस्क: आज भारत और इंग्लैंड के बीच जारी पाँचवी और आखरी चेन्नई टेस्ट में रिकाडर्स कि झड़ी लग गई. अपना तीसरा टेस्ट मैच खेल रहे मध्यक्रम के बल्लेबाज करुण नायर ने आज तिहरा शतक लगाते ही इतिहास रच दिया है. करुण नायर देश के पहले बल्लेबाज बन गए है जो तीसरे मैच में इतना बदस्कोर खड़ा किया है.

करुण नायर रिकाडर्स के नजरिए से देश के दुसरे बल्लेबाज बन गए हैं जिसने तिहरा शतक लगाया है, इससे पहले भारतीय टीम के पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेंदर सहवाग यह कारनामा दो बार कर चुके हैं. उन्होंने पहली बार पाकिस्तान के सरजमीन पर मुल्तान में 309 रन कि बड़ी पारी खेली थी जबकि दूसरी बार दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ इसी चेन्नई के मैदान पर 319 रन कि पारी खेली थी जो अब तक का सबसे बड़ा किसी भी भारतीय का स्कोर है.

करुण नायर देश के सबसे युवा बल्लेबाज हो गए है जिन्होंने कम 25 साल 13 कि उम्र में तिहरा शतक बनाया है इससे पहले वीरू ने 25 साल 160 दिन की उम्र में यह कारनामा 2003 में किया तह. करुण नायर ने इस टेस्ट में नाबाद 303 का स्कोर किया जिसके बदौलत भारतीय टीम अबतक का अपना सबसे बड़ा स्कोर खड़ा करने में सफलता हासिल कर सकी, भारतीय टीम ने 759 रन का अपना सवाधिक स्कोर 726 रन को पीछे छोड़ते हुए बनाया.
पूर्व भारतीय सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने ट्विटर पर करुण को ‘300 क्लब’ में शामिल होने पर का स्वागत किया है साथ ही करुण नायर को बधाई भी दिया है, पीएम मोदी ने भी करुण नायर को ट्विटर पर तिहरा शतक के लिए बधाई दिया है.


इस न्यूज़ को शेयर करे और कमेंट कर अपनी राय दे.
WhatsAppFacebook

Leave a reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *