गिरिराज सिंह के बिगड़े बोल इस समुदाये विशेष पर दिया बड़ा बयान …

WhatsAppFacebook

giriraj6_650_071114042301


नवादा: बिहार के विवादित बीजेपी नेता और केन्द्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने मुसलमानों के अल्पसंख्यक के दर्जा को समाप्त करने की मांग की है.फायर ब्रांड मंत्री ने कहा है कि जिस देश में 21 करोड मुसलमानों की आबादी है, वहाँ इनको अल्पसंख्यक का दर्जा क्यों है. कानून में संसोधन की जरुरत है, बिहार के भी सरकारी आंकड़ें में 18 फीसीदी मुसलमानों की आबादी है फिर इनको अल्पसंख्यक कहना बेईमानी होगा.

गिरिराज सिंह ने कहा कि बिहार के किशनगंज में मुसलमानों की आबादी 80 फीसदी है फिर भी वहां मुस्लिम अल्पसंख्यक कहलाते हैं जबकि बिहार के ही लखीसराय में मुसलमानों की आबादी 10 फीसदी है और वो भी अल्पसंख्यक कहलाते हैं. अल्पसंख्यक कहना आज के समय में उचित नहीं होगा, इसमें बदलाव करने की जरुरत है.नवादा पहुचने के बाद गिरिराज सिंह ने कहा इसमें सुधार से ही जो अल्पसंख्यक समुदाये है उनको लाभ मिलेगा जो सही में अल्पसंख्यक है.

फायर ब्रांड गिरिराज सिंह ने कहा की इस मसले पर देश में नया कानून लाना चाहिय की अल्पसंख्यकों के लिए कौन सी इकाई होगी वो इकाई राज्य स्तर पर होगी या जिला स्तर पर या प्रखंड स्तर पर. बिहार का जिक्र करते हुए गिरिराज ने कहा कि बिहार में भी सरकारी आंकड़ों में 18 प्रतिशत मुसलमानों की आबादी है ऐसे में वो अल्पसंख्यक कैसे हो सकते हैं
गिरिराज ने यह भी कहा कि इनसब चीजों को धर्म से न जोड़ कर व्यस्था से जोड़ कर देखने की आवश्यकता है ताकि सही तौर पर वंचितों और शोषितों को भी विकास का मौका मिले.


इस न्यूज़ को शेयर करे और कमेंट कर अपनी राय दे.
WhatsAppFacebook

Leave a reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *