लड़के ने किया शादी से इंकार यह देखकर बैंड-बाजा और बारात के साथ पहुंची लड़की फिर हुआ जो पढ़े …

girl-marrige


मुन्ना.पश्चिम चंपारण:शादी करने के लिए हमेशा सर पर सेहरा बांध कर लड़का बैंड बाजा और तमाम तामझाम के साथ अपनी दुल्हन के दरवाजे पर पहुँचता है, लेकिन इसके विपरीत पश्चिम चंपारण के बैरिया प्रखंड में तय शादी से लड़के द्वारा इंकार करने पर लड़की खुद बारात लेकर लड़के के दरवाजे पर पहुंच गई है. प्राप्त जानकारी के मुताबिक सुबह 10 बजे तक लड़की बारात के साथ डटी हुई थी.

दरअसल पूर्वी चंपारण के हरसिद्धि थाने के धनखैरटिया गांव के निवासी लालबहादुर सहनी की लड़की गीता कुमारी की शादी पश्चिमी चंपारण के बैरिया थाना स्थित तिलंगही गांव के केदार चौधरी के पुत्र दीपक चौधरी के साथ तय हुई थी.अंतिम समय पर लड़का पक्ष के द्वारा शादी से इंकार लड़की स्वयं बारात लेकर लड़के के घर पहुंच गयी परन्तु लड़के को घर पर नहीं पाकर पास में स्थित तिलंगही मठ पर जम गई.साथ में आए बारातियों का कहना है कि हम शादी करवाकर ही वापस लौटेगें.

विदित हो कि लड़की के भाई की शादी दीपक की बहन से हुई है जो लुधियाना रहता था और फिर वहीं फ़ोन पर बातचीत के जरिए मामला प्यार तक पहुंच गया. लड़के ने शादी कि इच्छा जाहिर की पर लड़की द्वारा ठुकराए पर जहर खाने की धमकी तक दे डाली.दोनों लगभग 10 वर्षों से एक दूसरे के संपर्क में थे. यहीं नहीं लड़की और लड़का दीपक ने पति पत्नी बन कर अपना जीवन बीमा के साथ आधार कार्ड भी बनवाया.

लड़की ने लड़के को पति मानकर अपने हाथों पर उसके नाम का गोदना भी गुदवाया है लेकिन सब होने के बाद लड़का धीरे-धीरे लड़की से मिलना-जुलना छोड़ दिया तब लड़की लड़के के घर आई परन्तु उसे मारपीट कर लड़के और उसके घर वालों द्वारा भगा दिया गया. उसके बाद लड़की के पिता और उसके भाई लड़के के घर आए और उन्हें भी पीटा गया.

फिर समाज के डर से लड़के के पिता ने पंचायत में दहेज लेकर लड़के की शादी करने की बात स्वीकार कर ली और 16 अक्टूबर को शादी का दिन तय किया गया. आख़िरकार लड़केवाले के इंकार के बाद लड़की ने हरहाल में शादी करने का प्रण लिया है, पंचायत के पूर्व मुखिया का कहना है कि सारे गांव के सामने लड़के के पिता केदार चौधरी ने बॉन्ड बनाकर यह माना था कि वह लड़की पक्ष से दो लाख बीस हजार रुपया लिया है और तय दिनांक 16 नवंबर को बारात लेकर जाएगा. लेकिन शादी से इंकार करने करने पर कानूनी कार्यवाही करने की पहल की जायेगी.


[related_posts_by_tax title=”रिलेटेड न्यूज़:” posts_per_page=”3″]
इस न्यूज़ को शेयर करे और कमेंट कर अपनी राय दे.
[addtoany]

Leave a reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *